पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Selected Candidates Will Perform The Second Grade Teacher Recruitment

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रेड सेकण्ड शिक्षक भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर.प्रदेशभर से बीकानेर पहुंचे द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। गणित व सामाजिक विज्ञान विषय के चयनित अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग की। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल रैली के रूप में कलेक्ट्रेट से शिक्षा निदेशालय में धरनास्थल पर पहुंचा।
इससे पूर्व चयनित अभ्यर्थी द्वितीय श्रेणी शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले बिश्नोई धर्मशाला के पास एकत्रित हुए। यहां से रैली के रूप में चयनित अभ्यर्थी जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले एक साल से नौकरी नहीं मिलने के कारण आर्थिक स्थिति प्रभावित हो रही है।
चयनित अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने जल्द नियुक्ति के लिए संयुक्त निदेशक माशिम शिवजी राम से बातचीत की। इस पर अधिकारियों ने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है, इसे पूरा होने में दो-तीन दिन लगेंगे।
परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दिए जाने पर प्रदर्शनकारियों ने रोष प्रकट किया।
कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद चयनित अभ्यर्थी शिक्षा निदेशालय के सामने धरना स्थल पर पहुंचे। दूसरे दिन शुक्रवार को भी शिक्षा निदेशालय के समक्ष अभ्यर्थियों का धरना जारी रहा। चयनित अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने जल्द नियुक्ति के लिए संयुक्त निदेशक माशिम शिवजी राम से बातचीत की। इस पर अधिकारियों ने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है, इसे पूरा होने में दो-तीन दिन लगेंगे।
प्रतिनिधि मंडल अधिकारियों की ओर से दिए गए आश्वासन से संतुष्ट नहीं हुआ और अभ्यर्थियों ने समिति के बैनर तले धरने को जारी रखने का निर्णय लिया। धरने को प्रदेशाध्यक्ष गुरमीत सिंह, प्रदेश सचिव रामप्रसाद, प्रदेश महामंत्री महेंद्र मंडा, कमल कांत आदि ने संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser