पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती:अरमानों पर फिरा पानी, नए शिक्षकों की नियुक्ति पर ब्रेक!

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर.तृतीय श्रेणी (प्रथम लेवल) में चयनित जिले के नए शिक्षकों की नियुक्ति पर ब्रेक लग गया है। इससे जोधपुर जिले के 1079 चयनित शिक्षकों के अरमानों पर पानी फिर गया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग ने शासन सचिव एवं आयुक्त ने कलेक्टर एवं जिला परिषद के सीईओ को हाल ही में एक आदेश भेजा है।

इसमें तृतीय श्रेणी (प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय) सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा-2012 प्रथम स्तर कक्षा 1 से 5वीं एवं द्वितीय स्तर कक्षा 6 से 8वीं में अग्रिम आदेश तक चयन/नियुक्ति की कार्यवाही अगले आदेश तक नहीं करने के निर्देश दिए हैं।



शासन सचिव एवं आयुक्त ने भेजे आदेश में कहा है कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में 55 फीसदी से कम अंक लाने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर राजस्थान हाई कोर्ट ने स्थगन आदेश दिया है। हाईकोर्ट के इस आदेश की अनुपालना में 55 फीसदी से कम अंक लाने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं देने का निर्णय पारित किया गया है। ऐसे में तृतीय श्रेणी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती परीक्षा के प्रथम लेवल व द्वितीय लेवल के अभ्यर्थियों को अग्रिम आदेश त क नियुक्त नहीं दी जाए।



फैक्ट फाइल :



-जोधपुर जिले में तृतीय श्रेणी अध्यापक के कुल 1677पद पर सीधी भर्ती ।

- इनमें (प्रथम लेवल) शिक्षक के कुल पद 1079 का चयन किया गया हैं। लेकिन एक को भी नियुक्ति नहीं दी गई है।

- इनमें (द्वितीय लेवल)शिक्षक के कुल पद 598 हैं। इनमें से 554 को नियुक्ति दे दी गई है। वहीं 19 शिक्षकों को 55 फीसदी से कम अंक होने के कारण हाईकोर्ट के आदेश पर कार्यमुक्त कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें