पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • See Video: How Life Over In Three Seconds!

वीडियो में देखिए: कैसे तीन सेकंड में खत्म हो गई जिंदगी!

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर.छह जनवरी को होने जा रही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 29954 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। परीक्षा के लिए 30630 आवेदन आए थे।
कुल आवेदनों में से 700 से ज्यादा आवेदकों के आवेदन पत्र हो गए हैं। इस कारण जिले में एक सेंटर भी कम किया गया है अब परीक्षा 90 सेंटर पर ही होगी। पहली बार जिले में उपखंड मुख्यालयों पर भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। नकल रोकने के लिए जिले को 16 सेक्टरों में बांटा गया है। जिनमें 16 एस्कॉर्ट पार्टियां तैनात की जाएंगी। इसके लिए कलेक्टर को चिट्ठी लिखकर मजिस्ट्रेट मांगे गए हैं।
केंद्राधीक्षकों व परीक्षकों की नियुक्ति प्रशासन की ओर की जाएगी। पिछली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद इस बार पुलिस महकमा विशेष तैयारी कर रहा है। नकल की सूचना मिलने पर तुरंत ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच करेंगे। परीक्षा छह जनवरी को दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक आयोजित की जाएगी।
होगी वीडियोग्राफी
नकल रोकने के लिए 16 फ्लाइंग एस्कॉर्ट बनाए गए हैं जो जिनमें मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे। सभी एस्कॉर्ट के साथ एक एक वीडियोग्राफी टीम रहेगी जो परीक्षा केंद्रों की रिकॉर्डिग करेगी।
जिले के परीक्षा केंद्र
सीकर शहर: 56
लक्ष्मणगढ़: 10
फतेहपुर:8
नीमकाथाना: 7
दांतारामगढ़:3
श्रीमाधोपुर: 6
'नकल रोकने के लिए जिले में 16 फ्लाइंग एस्कॉर्ट तैनात किए जाएंगे। अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण उपखंड मुख्यालयों पर भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।'
शरद चौधरी, एएसपी व नोडल अधिकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा