पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Official School Holidays Will Be From January 1

सरकारी विद्यालयों में 1 जनवरी से होंगी छुट्टियां

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर.मिशनरी व निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश पूर्व की तरह 25 दिसंबर से ही रहेगा। लेकिन संबंधित स्कूल प्रबंधकों को हिदायत दी गई है कि सरकारी स्कूलों में जहां भी आधार कार्ड बनाने के लिए शिविर आयोजित होते हैं, वहां पर बच्चों के आधार कार्ड बनवाने की सुनिश्चितता करें।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेश चंद शर्मा व जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी रामचंद्र सामंत ने बताया कि इस संबंध में शिक्षा निदेशालय से निर्देश मिल गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश एक जनवरी से सात जनवरी के बीच ही रहेगा। इससे पहले विभिन्न मिशनरी संस्थाओं व संगठनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन सौंपते हुए मिशनरीज स्कूलों में शीतकालीन अवकाश पूर्व की भांति ही रखने की मांग की।
ईसाई समाज के युवा नेता व पार्षद विपिन बैंसिल ने बताया कि क्रिसमस पर्व पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होते है। 25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश रद्द होने पर समाज की भावनाओं पर ठेस लगेगी।
ज्ञापन देने वालों में रोमन कैथोलिक डायसिस एज्यूकेशन सोसायटी के फादर ऑबर्ट कारव्हालो, राजस्थान मसीही मंच के विपिन बैंसिल, रेव्ह पी.एंथोनी, अजमेर क्रिश्चन एसोसिएशन के अध्यक्ष सिडनी सेमसन, जोपसन सेवली, राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य सिस्टर मार्डरोल रोबसन, मेमोरियल चर्च के रेव्ह अविनाश मैसी, सिस्टर प्रेमा व सिस्टर ज्योत्सना शामिल थीं।