पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Patwari Examination Results Continue To Be Revised

पटवारी परीक्षा के संशोधित परिणाम जारी होना शुरू

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर.पटवारी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा 2011 के जिलावार संशोधित परिणाम जारी होना शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को शाम पहला परिणाम प्रतापगढ़ जिले से जारी हुआ है, रात तक कुछ और जिलों से परिणाम घोषित होने की सूचना है। सभी जिलों के परिणाम सोमवार 7 मई तक जारी होने की उम्मीद है। राजस्व मंडल ने अधिकारिक रूप से परीक्षा परिणाम जारी किए जाने की घोषणा नहीं की है। वहीं राजस्व मंडल अध्यक्ष मीनाक्षी हूजा का कहना है कि जिलावार घोषणा के लिए पहले ही संबंधित जिलों के प्रतिनिधियों को परीक्षा परिणाम सौंपा जा चुका हैं। परिणाम की गहनता से जांच कर जारी करने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टरों की है। मंडल प्रशासन ने संभागीय आयुक्तों को निगरानी के निर्देश भी जारी किए हैं।





देर शाम सबसे पहले प्रतापगढ़ से परीक्षा परिणाम संबंधित जिले की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया। करौली, डूंगरपुर और जैसलमेर के परिणाम भी जारी कर दिए गए। मंडल सूत्रों के अनुसार 7 मई तक समस्त परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे और 16 मई से चयनित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच शुरू हो जाएगी। इसके बाद उनकी नौ माह की ट्रेनिंग होगी। पूर्व में राजस्व मंडल प्रशासन ने 24 नवंबर को परीक्षा परिणाम जारी किया था। इसके बाद परीक्षा में आए प्रश्नों और आंसर की को लेकर विवाद खड़ा हो गया।





कई प्रश्नों के जवाब ‘आंसर की’ में गलत बताए गए थे। राजस्व मंडल में शिकायतों का सिलसिला शुरू हुआ और साथ ही कुछ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में भी रिट दायर कर दी। हाईकोर्ट के आदेशानुसार राजस्व मंडल ने एक विशेषज्ञ समिति गठित की जिसने विवादित प्रश्नों व ‘आंसर की’ की जांच कर नई संशोधित ‘आंसर की’ जारी की। संशोधित ‘आंसर की’ के आधार पर राजस्व मंडल ने नए सिरे से परीक्षा परिणाम तैयार कर जिलावार जारी करने के लिए जिला प्रतिनिधियों को सौंप दिया। अब जिलावार संशोधित परिणाम जारी किए जा रहे हैं।





आज भी जारी होंगे परिणाम





शनिवार को हालांकि राजकीय कार्यालयों में अवकाश रहता है, लेकिन पटवारी परीक्षा का संशोधित परिणाम के लिए कार्यालयों में कार्य होगा। सूत्रों के अनुसार शनिवार को भी परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे। राजस्व मंडल में भी कुछ अधिकारी व कर्मचारी जिलों से प्राप्त होने वाली सूचनाओं व जानकारी प्रदान करने के लिए कार्यालय में मौजूद रहेंगे। 'रिवाइज्ड रिजल्ट पहले ही संबंधित जिलों के प्रतिनिधियों को सौंप दिए थे।अब रिजल्ट जारी करने की जिम्मेदारी संबंधित जिलों की है। कलेक्टरों को कहा गया है कि 7 मई तक रिजल्ट जारी कर दें।'





मीनाक्षी हूजा, अध्यक्ष, राजस्व मंडल राजस्थान




Related Articles:

पटवारी भर्ती परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी!