पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Former Brazilian Football Player Fernando Lucio Da Costa Killed In Crash Latest News In Hindi

ब्राजील को WC जिताने वाले कप्तान फर्नांडो का निधन, फुटबॉल जगत सकते में

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
साओपाऊलो. फीफा वर्ल्ड कप-2014 की मेजबान ब्राजील को एक बड़ा झटका लगा है। 2006 में अपनी कप्तानी में ब्राजील को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने वाले फर्नांडो का एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। इस घटना से पूरा फुटबॉल जगत सकते में है।
पांच अन्य की भी हुई मौत
ब्राजील की फुटबाल टीम के पूर्व स्ट्राइकर और कोच फर्नांडो न्यूकियो द कोस्टा का एक विमान दुर्घटना में निधन हो गया है। ब्राजील के फुटबाल क्लब 'इंटरनेशनल' ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि यह दुर्घटना शनिवार को गोइंयाज राज्य में हुई थी, जहां फर्नांडो का घर भी है। इस विमान दुर्घटना में पांच अन्य लोग भी मारे गए।
संन्यास के बाद बने थे क्लब के कोच
फर्नांडो क्लब इंटरनेशनल से जुड़े हुए थे। गोइयाज पुलिस विभाग के अनुसार बचाव कार्य के दौरान केवल फर्नांडो ही जीवित थे। लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई। फर्नांडो 2006 में फीफा वर्ड कप जीतने वाली ब्राजील टीम के कप्तान और लातिन अमेरिका के सबसे बडे क्लब टूर्नामेंट कोपा लिबरेट से जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके थे।
लोकप्रिय खिलाड़ियों मे से एक
फर्नांडो ब्राजील के काफी लोकप्रिय खिलाड़ी थे और खेल से अलविदा कहने के बाद उन्होंने टीम को अपनी प्रशिक्षण सेवाएं भी दीं। ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले के बाद फर्नांडो को सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी माना जाता है।