• Hindi News
  • Victoria Azarenka Returns With Win After Wimbldon Injury

दर्द से लड़कर फिर से चैंपियन बनी ये स्टार, ऐसे मनाया बर्थडे का जश्न

10 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कैलिफोर्निया. इंसान की हिम्मत से बड़ा दुनिया में और कुछ नहीं होता। बेलारूस की स्टार प्लेयर विक्टोरिया अजारेंका ने एक बार फिर इस बात को साबित कर दिखाया। विंबलडन मुकाबले के दौरान चोटिल हो जाने के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने वाली इस हिम्मती स्टार ने यहां कार्ल्सबैड में हो रहे WTA टूर्नामेंट में जीत दर्ज की।
अपने 24वें बर्थडे को खास बनाते हुए उन्होंने टूर्नामेंट में इटली की फ्रांसेस्का शिवोनी को सीधे सेटों में हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। कुछ हफ्ते पहले तक अजारेंका घुटने की चोट से जूझ रहीं थीं, लेकिन उन्होंने दर्द को भुलाकर बेहतरीन वापसी की।
अजारेंका ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी जीता है। उस टूर्नामेंट में भी वे मैच के दौरान चोटिल हो गईं थीं। अपनी हिम्मत और जुनून से उन्होंने हर बार चोट के बावजूद विनिंग वापसी करने का कमाल किया है। विंबलडन के पहले राउंड में मारिया जाओ कोहलर के खिलाफ मैच के दौरान विक्टोरिया के दाएं घुटने में चोट लग गई थी। दर्द के बावजूद उन्होंने उस मैच को बीच में नहीं छोड़ा था। उन्होंने डटकर खेला और जीत दर्ज की। उस मैच के बाद विक्टोरिया ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।
10 साल के करियर में विक्टोरिया ने टेनिस कोर्ट में ऐसे कई कारनामे किए हैं।
आगे क्लिक कर तस्वीरों में देखिए वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज विक्टोरिया की कामयाबी...