VIDEO: इलाहाबाद में रैगिंग का घिनौना रूप देख शर्मसार हो जाएंगे

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एएन झा हॉस्टल में रैगिंग की शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां सीनियर्स द्वारा जूनियर्स को पुतले के साथ डमी सेक्स करने के लिए मजबूर किया जाता था। उनसे जबरन उठक-बैठक करवाया जाता था। मुर्गा बनाया जाता था। पीड़ित छात्रों की शिकायत और रैगिंग की विडियो क्लिप्स देखने के बाद आरोपी 10 सीनियर छात्रों को हॉस्टल से निकाल दिया गया है। पुलिस में एंटीरैगिंग एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है। इसके साथ ही सभी आरोपी छात्रों को यूनि‍वर्सि‍टी ने सस्‍पेंड कर दि‍या है।
यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर माताम्बर तिवारी ने दैनिकभास्कर.कॉम को बताया कि रैगिंग लेने के आरोपी 10 छात्रों को हॉस्टल से निकाल दिया गया है। उनके खिलाफ पुलिस में मुक़दमा दर्ज कराया जा रहा है। इनके खिलाफ आगे की कार्यवाही यूनिवर्सिटी अभी तय करेगी। (रेप तो हर जगह हो रहे हैं: सोनिया)
हॉस्टल से निकाले गए दस सीनियर छात्रों में अक्षय दत्त, पुष्कर शुक्ला, अंकुर तिवारी, हरीश यादव, रुद्राक्ष उपाध्याय, अनुपम कुमार, संदीप तिवारी, गौरव सिंह, अभिषेक कुमार सिंह और अमन पांडेय शामिल हैं।
जानकारी के मुताबिक, 21 सितम्बर को 18 फ्रेशर छात्रों को हॉस्टल में रूम अलॉट हुए थे। इसके बाद से ही इन जूनियर्स के साथ सीनियर्स लगातार रैगिंग कर रहे थे। बीते 3 अक्टूबर को 12 जूनियर्स ने इसकी लिखित शिकायत हॉस्टल अधीक्षक अविनाश पाण्डेय से की पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। बाद में रैगिंग के वीडियो क्लिप्स चीफ प्रॉक्टर को दिखाने के बाद 10 सीनियर छात्रों के खिलाफ मंगलवार को कार्यवाही हुई है।
रैगिंग के दौरान ऐसा कराया जाता था...
- ए एन झा कट बाल रखना है।
- हमेशा जूते पहन कर रखना है।
- आईएएस बनने के लिए मुर्गा बन के चलना है।
- अपनी मां और बहनों के अंडरगारमेंट की साइज और रंग बताना है।
- मोबाइल फ़ोन पर ब्लू फिल्म देखने के बाद नियमित रूप से एक पुतले के साथ डमी सेक्स करना है।