पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: 418 शिक्षकों को 11 सितंबर को मिलेगी पोस्टिंग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: 418 शिक्षकों को 11 सितंबर को मिलेगी पोस्टिंग

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर. थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती (सेकेंड लेवल) परीक्षा में चयनित 418 अभ्यर्थियों को 11 सितंबर (मंगलवार) को पोस्टिंग दी जाएगी। जिला परिषद की जिला स्थापना समिति में पोस्टिंग को मंजूरी देकर पंचायत समिति आवंटित की जाएगी। वहां से इन अभ्यर्थियों को स्कूल आवंटित किया जाएगा। जिला प्रमुख हजारीलाल नागर के लखनऊ दौरे पर होने के कारण पोस्टिंग का काम एक सप्ताह टाला गया है। गौरतलब है कि जिला स्थापना समिति के अध्यक्ष हजारीलाल नागर है और सदस्य जिला कलेक्टर, परिषद सीईओ सहित अन्य होते है।


जिला परिषद ने थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती (सेकेंड लेवल) के 418 पदों के लिए 850 अभ्यर्थियों को दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया था। इसके लिए चार दिन तक मूल दस्तावेजों की जांच की गई थी। इस दौरान करीब 47 लोग अपने दस्तावेजों की जांच करवाने ही नहीं आए। दस्तावेजों की जांच के बाद जिला परिषद ने चयनित अभ्यर्थियों की विषयवार मेरिट लिस्ट तैयार की है। इसके बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से पंचायत समितियों में खाली पदों के बार में जिला परिषद को सूची दी जा रही है।


जिला प्रमुख हजारीलाल नागर ने बताया कि 11 सितंबर को जिला स्थापना समिति की बैठक में मेरिट के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को पंचायत समिति आवंटित की जाएगी। इसके बाद नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूलों में लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें