ऑटो एक्सपो 2020 / जल्द भारत में आएगी ग्रेट वॉल मोटर्स की R1 इलेक्ट्रिक कार, चीन में इसकी कीमत 8 लाख रुपए है

X

  • इसके केबिन के सेंटर में राउंड शेप नॉब है, जिससे इसके मोड चेंज होते हैं
  • सिंगल चार्जिंग में यह 350 किमी. तक चलेगी, 10 घंटे में होगी फुल चार्ज

अर्पित सोनी

अर्पित सोनी

Feb 12, 2020, 05:13 PM IST
ग्रेटर नोएडा. चीनी कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में इलेक्ट्रिक कार का GWM R1 को पेश किया। कंपनी अगले साल तक इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। यह कार अपनी कॉम्पैक्ट लुक और कलर कॉम्बिनेशन के वजह से काफी सुर्खियों में है। यह सिंगल चार्ज में 350 किमी. का सफर तय करेगी। स्टैंडर्ड चार्जर से इस घर पर भी चार्ज किया जा सकेगा। स्टैंडर्ड चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में 10 घंटे तक का समय लगता है। फिलहाल शो में कंपनी ने कार का इंटरनेशनल मॉडल पेश किया, जिसमें लेफ्ट साइड ड्राइविंग स्टाइल दिया गया था। फिलहाल कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट्स और कीमत के बारे में एलान नहीं किया है। चीन में इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है, उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी इसकी कीमत लगभग इतनी ही होगी।

GWM R1 का डुअल कलर कॉम्बिनेशन इसे फंकी लुक देता है

  1. लुक्स की बात करें तो कार देखने में बिल्कुल सिंपल और क्लासिक लगती है। यह कंपनी की प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। कंपनी ने इसे डुअल कलर कॉम्बिनेशन दिया है जो फंकी लगता है।

  2. इसमें राउंड शेप हेडलैंप्स दिए हैं जिसके ठीक बीच में चार्जिंग पोर्ट मिलेगा, जिसमें स्टैंडर्ड और फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। कार का इंटीरियर बेसिक और नीट एंड क्लीन है। इसमें काफी कम बटन देखने को मिलते है।

  3. स्टीयरिंग व्हील ओल्ड-स्कूल डिजाइन का है, जिसपर कुछ कंट्रोल्स मिल जाते हैं। कार की सीट्स काफी प्रीमियम फील देती है। उम्मीद की जा रही है कि इसके इंडियन वर्जन में भी इसी तरह के एलीमेंट्स देखने को मिलेंगे।

  4. कार में गियर लीवर की जगह राउंड शेप नॉब दिया गया है जिसके इसे न्यूट्रल, रिवर्स और ड्राइव मोड में लाया जा सकेगा। इसमें 33kWh कैपेसिटी की लिथियम आयन बैटरी मिलेगी, जिससे इसमें 35kW का पीक पावर और 125Nm का टॉर्क मिलता है। इसकी टॉप स्पीड 102 किमी प्रतिघंटा है।

  5. स्टैंडर्ड चार्जर से बैटरी को चार्ज होने में 10 घंटे और फास्ट चार्जर से इसे 80% चार्ज होने में 40 मिनट का समय लगता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना