फ्लाइंग कार / एलन मस्क लेकर आ रहे हैं उड़ने वाली कार, पिछली सीट पर लगा है रॉकेट जैसा थ्रस्टर सिस्टम



elon musk soon to make flying tesla roadster Put Rockets In The Car To Make It Fly
X
elon musk soon to make flying tesla roadster Put Rockets In The Car To Make It Fly

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 11:55 AM IST

ऑटो डेस्क.  टेल्सा के सीईओ एलन मक्स ने बताया कि वो जल्दी ही रॉकेट के इंजन से उड़ने वाली कार बनाने जा रहे हैं। एलन ने ट्विट कर यह जानकारी दी। साथ ही एक GIF इमेज भी शेयर की है, जिसमें एक कार जमीन से ऊपर उड़ती नजर आ रही है। एलन ने बताया कि कार की पिछली सीट की जगह थ्रस्टर सिस्टम होंगे, जिनकी मदद से कार उड़ान भरेगी।

 

मक्स ने 2017 टेस्ला रोडस्टर को दुनिया के सामने दोबारा पेश किया था, जिसे रिमॉडल किया गया था। उस समय कंपनी ने यह दावा किया था कि यह सिर्फ 1.9 सेकंड में 0-97 kmph की रफ्तार तक पहुंच सकती है। यह कार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस थी, जो सिंगल चार्जिंग में 620 माइल यानी लगभग 998 किमी का सफर तय करती थी। मक्स यहीं नहीं रुके समय के साथ वो रोडस्टर को और बेहतर कार बनाने के लिए काम कर रहे हैं जो रफ्तार के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी। 

 

Flying Tesla Roadster

 

हाल ही में एलन मक्स ने ट्विटर से लोगों को यह बताया कि वो ‘SpaceX package’ पर काम कर रहे हैं, जो कोल्ड एयर थ्रस्टर से लैस होगी। यह स्पीड और एक्सीलरेशन को कई गुना बढ़ा देगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि इन थ्रस्टर की मदद से टेस्ला कार हवा में भी उड़ सकेगी।

 

Flying Tesla Roadster

 

मस्क ने जो फोटो शेयर की उसमें देखा जा सकता है कि एक कार सतह से ऊपर की ओर उड़ती दिखाई दे रही है। इसे लेकर एक्सपर्ट ने यह दावा किया है कि नई रोडस्टर कुछ हद तक ऐसा ही करेगी।

 

मस्क के ट्वीट पर एक फैन ने रिट्वीट किया। उसने पूछा कि आप मजाक तो नहींं कर रहे हैं। तब एलन ने कंफर्म किया कि हम स्पेस एक्स कोल्ड गैस थ्रस्टर सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं।अल्ट्रा हाई प्रेशर से लैस होगा। यह कार के पिछली सीट की जगह लगा होगा।

 

Flying Tesla Roadster

COMMENT