अपडेट / अब बोलने भर से स्टार्ट हो जाएगी कार, फोर्ड अपनी कारों में ला रही है इन-कार एलेक्सा फीचर



ford car will now get in car alexa personal assistant features
ford car will now get in car alexa personal assistant features
X
ford car will now get in car alexa personal assistant features
ford car will now get in car alexa personal assistant features

  • इन-कार एलेक्सा फीचर से लैस फोर्ड कार 2020 तक भारत में होगी लॉन्च
  • अमेजम बना रही है फोर्ड मोटर्स के लिए इन-कार एलेक्सा वॉइस कमांड सिस्टम

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2019, 06:57 PM IST

ऑटो डेस्क. अब कार को कंट्रोल करने के लिए एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले जैसे फीचर्स पर निर्भर होने की जरूरत नहीं होगी। फोर्ड अपनी कारों में एलेक्सा फीचर को जोड़ने जा रहा है, जो आवाज पहचान कर ड्राइवर के निर्देशों का पालन करेगा। आमतौर पर कारों में एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जाते हैं, जो काफी आम हो चुके हैं, लेकिन फोर्ड का इन कार एलेक्सा पर्सनल असिस्टेंट फीचर अब इसकी जगह लेने जा रहा है।

 

फोर्ड ने एलेक्सा फीचर को कारों में जोड़ने के लिए अमेजन से पार्टनरशिप की है। इसी के साथ फोर्ड पहली ऐसी कंपनी हो जाएगी जो अपने पोर्टफोलियो की सभी कारों में यह फीचर जोड़ने जा रही है, जो यूजर की आवाज पर काम करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी कई भाषाओं में इसकी टेस्टिंग कर रही है, जिसमें हिंदी भी शामिल है। कंपनी अपने इस प्रोडक्ट को सिर्फ अमेरिका में नहीं बल्कि दुनियाभर में लॉन्च करेगी। भारत में इन कार एलेक्सा से लैस फोर्ड कार 2020 तक आ सकती है।

 

े

 

इन-कार एलेक्सा फीचर की खासियत

  1. इन-कार एलेक्सा असिस्टेंट फीचर, ड्राइवर को ट्रैफिक, डेस्टिनेशन इंफॉर्मेशन के बारे में जानकारी तो देता है, बल्कि इससे यूजर न्यूज और म्यूजिक और अमेजन की म्यूजिक लाइब्रेरी भी एक्सेस कर सकता है।

  2. इस फीचर से पैसेंजर्स ऑडियो बुक्स को सुन सकते हैं, नेवीगेशन के द्वारा लोकल डेस्टिनेशन को ट्रिप शुरू होने के बाद भी सर्च और ट्रांसफर कर सकते हैं, साथ ही मौसम की जानकारी भी ले सकते हैं।

  3. इन-कार एलेक्सा फीचर को सिस्टर एलेक्सा से भी जोड़ा जा सकता है, जिससे घर के स्मार्ट डिवाइसेस को कार से ही कंट्रोल कर सकते हैं, जो इसके होम-टू-कार फीचर्स से संभव होता है।

  4. यूजर होम-टू-कार फीचर फंक्शन से हाउस लाइटिंग, सिक्योरिटी सिस्टम, गैरेज डोर जैसे चीजों को कार से ही कंट्रोल कर सकते हैं।

  5. होम-टू-कार फीचर से यूजर इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कार के इंजन को वॉइस कमांड से स्टार्ट/ स्टॉप कर सकता है, साथ ही डोर लॉक-अनलॉक, मॉनिटर व्हीकल रीडिंग जैसे फ्यूल लेवल और बैटरी रेंज को भी पता कर सकता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना