हुंडई i20 फेसलिफ्ट / अब स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर मिलेंगा रियर पार्किंग सेंसर और ईको कोटिंग टेक्नोलॉजी से लैस AC

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 07:25 PM IST



hyundai i20 facelift now comes with extra features know features list price and specifications
X
hyundai i20 facelift now comes with extra features know features list price and specifications

ऑटो डेस्क.  देश की दूसरी बड़ी कार कंपनी हुंडई मोटर्स जल्द ही हुंडई i20 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। इसमें रियर पार्किंग सेंसर और ईको कोटिंग टेक्नोलॉजी से लैस ए.सी. सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिया जाएगा। इन अपडेट्स के कारण कार की कीमत पहले से 6,000-7,000 रुपए ज्यादा हो गई है।

 

हालांकि हुंडई i20 की बेस वैरिएंट अभी भी इरा को ही रखा है जिसमें  रियर पार्किंग सेंसर और ईको कोटिंग टेक्नोलॉजी से लैस ए.सी. सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिया गया है। 

 

अगला वैरिएंट मेगना एग्जीक्युटिव है जिसका नाम बदलकर Magna+ कर दिया गया है। मेगना एग्जीक्युटिव के पेट्रोव इंजन में मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन मिलता था लेकिन Magna+ में सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन होगा लेकिन वर्तमान मॉडल की तुलना में इसमें ब्लू टूथ एंड वाइस रिकॉगनाइजेशन जैसे फीचर्स इसके ऑडियो सिस्टम में देखने को मिलेंगे, साथ ही इसके स्टीयरिंग पर कंट्रोल्स भी होंगे। सबसे खास बात इसमें कीलेस एंट्री, फॉग लैंप और  DRLs भी होंगे।

 

कंपनी ने बाकी के दो वैरिएंट Sportz औऱ Asta को एक ही बना दिया है जिसे Sportz+ नाम दिया है। इस वैरिएंट के पेट्रोल वैरिएंट में भी मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन होगा। इसमें ड्युअल टोन एक्सटीरियर होगा।

 

Sportz+ MT में 15 इंच गन मेटल अलॉय व्हील, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, फ्रंट आर्म रेस्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एडजस्टेबल स्टीयरिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

 

Sportz+-CVT में वायरलेस चार्जिंग के सात ड्युअल टोन वर्जन, 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, एडजस्टेबल हेडरेस्ट होगा।

 

सबसे बड़ा बदलाव इसके टॉप वैरिएंट Asta(O) में देखने को मिलेगा जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स  होगो जो इसके पेट्रोल वैरिएंट में मिलेगा वहीं इसमें Sportz+ ड्युअल टोन में मिलने वाले सारे फीचर्स होंगे।

COMMENT