पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

2020 में लॉन्च होगी महिंद्रा की दो नेक्स्ट जनरेशन एसयूवी स्कॉर्पियो और एक्सयूवी500

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

1) कॉम्पैक्ट सेडान भी लॉन्च करेगी महिंद्रा

फरवरी 2020 में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी कंपनी इन दोनों एसयूवी को शोकेस करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो (कोडनेम Z101) और नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा एक्सयूवी500 (कोड नेम W601) को शोकेस कर सकती है।

कंपनी के सेकंड जनरेशन महिंद्रा थार (कोड नेम W501) को भी कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। कंपनी इसे भी बीएस6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी में है। दोनों नेक्स्ट जनरेशन एसयूवी न सिर्फ ऑल-न्यू प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी बल्कि इसमें बीएस6 कंपाइलेंट डीजल इंजन भी देखने को मिलेगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला किआ सेल्टॉस, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और जीप कंपास से देखने को मिलेगा।

एसयूवी के अलावा, महिंद्रा अपनी कॉम्पैक्ट सेडान भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है, जो फोर्ड अस्पायर पर बेस्ड होगी। यह महिंद्रा-फोर्ड पार्टनरशिप के बाद आने वाला पहला प्रोडक्ट होगा। भारत में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर और जल्द ही लॉन्च होने वाली हुंडई ऑरा से देखने को मिलेगा। वहीं, 2020 के अंत तक इलेक्ट्रिक वर्जन महिंद्रा एक्सयूवी 300 भी भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें