अपकमिंग / 2020 में लॉन्च होगी महिंद्रा की दो नेक्स्ट जनरेशन एसयूवी स्कॉर्पियो और एक्सयूवी500

Mahindra's two next generation SUVs to be launched in 2020, Scorpio and XUV500
X
Mahindra's two next generation SUVs to be launched in 2020, Scorpio and XUV500

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2019, 04:32 PM IST
ऑटो डेस्क. महिंद्रा स्कॉर्पियो और महिंद्रा एक्सयूवी के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल अगले साल तक भारतीय सकड़ों पर दौड़ती नजर आएंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा अगले वित्तीय वर्ष तक इन्हें लॉन्च करने की तैयारी में है। उम्मीद की जा रही है कि इनके आने के बाद से वर्तमान में बिक रही स्कॉर्पियो और एक्सयूवी 500 का प्रोडक्शन बंद कर दिया जाएगा। महिंद्रा नए एमिशन नॉर्म्स को देखते हुए अपनी दो पॉपुलर एसयूवी को नए इंजन के साथ लॉन्च करने जा रही हैं। दोनों एसयूवी को अप्रैल 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कॉम्पैक्ट सेडान भी लॉन्च करेगी महिंद्रा

  1. फरवरी 2020 में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी कंपनी इन दोनों एसयूवी को शोकेस करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो (कोडनेम Z101) और नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा एक्सयूवी500 (कोड नेम W601) को शोकेस कर सकती है।

  2. कंपनी के सेकंड जनरेशन महिंद्रा थार (कोड नेम W501) को भी कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। कंपनी इसे भी बीएस6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी में है। दोनों नेक्स्ट जनरेशन एसयूवी न सिर्फ ऑल-न्यू प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी बल्कि इसमें बीएस6 कंपाइलेंट डीजल इंजन भी देखने को मिलेगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला किआ सेल्टॉस, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और जीप कंपास से देखने को मिलेगा।

  3. एसयूवी के अलावा, महिंद्रा अपनी कॉम्पैक्ट सेडान भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है, जो फोर्ड अस्पायर पर बेस्ड होगी। यह महिंद्रा-फोर्ड पार्टनरशिप के बाद आने वाला पहला प्रोडक्ट होगा। भारत में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर और जल्द ही लॉन्च होने वाली हुंडई ऑरा से देखने को मिलेगा। वहीं, 2020 के अंत तक इलेक्ट्रिक वर्जन महिंद्रा एक्सयूवी 300 भी भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना