सेल्स रिपोर्ट / प्रीमियम सेडान सेगमेंट में मारुति सुजुकी सियाज की बादशाहत कायम, लगातार तीसरे साल रही टॉप पर



maruti suzuki ciaz sales increase knpoe features price and specifications
X
maruti suzuki ciaz sales increase knpoe features price and specifications

  • वित्त वर्ष 2018-19 में 46,000 से ज्यादा सियाज कार की बिक्री हुई
  • 2014 में लॉन्च होने के बाद से सिजाज की 2.56 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 07:07 PM IST

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी सियाज कार की प्रीमियम सेडान सेगमेंट में बादशाहत कायम है। इस सेगमेंट में सियाज लगातार तीन साल से टॉप पर है। सेडान सेगमेंट में सियाज की 30 फीसद मार्केट हिस्सेदारी है। इसकी वित्त वर्ष 2018-19 में 46,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री। 2014 में लॉन्च होने के बाद से सिजाज की 2.56 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

 

सियाज में  पैदल यात्री सुरक्षा का रखा गया ख्याल


सियाज की कुल बिक्री मेंसियाज के टॉप एंड वेरिएंट की कुल 48% हिस्सेदारी रही है।सियाज का सिग्नेचर कलर नेक्सा ब्लू की कुल बिक्री में 31% हिस्सेदारी रही है। हाल ही में मारुति सुजुकी सियाज को 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ इंजन नेक्स्ट जनरेशन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी शामिल की है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है। नया इंजन बेहतर परफॉर्मेंस, बेस्ट इन क्लास फ्यूल एफिशियंसी, बेहतर टॉर्क और पावर के साथ सुधरे हुए NVH परफॉर्मेंस के साथ आती है। मारुति सियाज एडवांस्ट सेफ्टी रेगुलेशन्स का ख्याल रखा गया है। इसमें पैदल यात्री सुरक्षा भी शामिल किया गया है। सियाज में नए सेफ्टी फीचर्स के साथ ISOFIX चाइल्ड रिस्ट्रेन सिस्टम, हाई-स्पीड वार्निंग अलर्ट, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ EBD स्टैंडर्ड दिया गया है।

 

सियाज एक अच्छा विकल्प


मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, आर. एस कल्सी ने कहा कि सियाज ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रीमियम सेडान सेगमेंट में एक शानदार सफलता देखी है। 2018-19 में 30% बाजार हिस्सेदारी के साथ,सियाज आकांक्षी और विकसित उपभोक्ताओं के लिए एक पसंदीदा विकल्प रहा है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना