• Hindi News
  • Auto
  • Auto news
  • maruti suzuki ignis facelift to be launched in india, knoe price, features, engine specifications and variants details
विज्ञापन

लॉन्चिंग अलर्ट / 20 फरवरी को लॉन्च होगी मारुति सुजुकी इग्निस फेसलिफ्ट, मिल सकता है नया इंफोटेनमेंट सिस्टम

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 06:06 PM IST


maruti suzuki ignis facelift to be launched in india, knoe price, features, engine specifications and variants details
X
maruti suzuki ignis facelift to be launched in india, knoe price, features, engine specifications and variants details
  • comment

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी जल्द ही इग्निस के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 20 फरवरी को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें कॉस्मैटिक के अलावा नया इंफोटेनमेंट भी देखने को मिल सकता है। इग्निस ने साल 2017 में भारतीय बाजार में डेब्यू किया था। यह नेक्सा डीलरशिप की सबसे अफोर्डेबल हैचबैक कार है।

 

Maruti Ignis Facelift

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में हो सकती है लॉन्च...

  1. हाल में मारुति सुजुकी ने बलेनो फेसलिफ्ट और ऑल न्यू वैगनआर को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की अगली लॉन्चिंग 1.5 लीटर डीजल इंजन से लैस सियाज होगी जिसके बाद मारुति सुजुकी इग्निस फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

  2. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे फ्रेश लुक देने के लिए कॉस्मैटिक अपडेट करेगी। साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें नया बंपर और ग्रिल भी देखने को मिल सकता है, बाकी पूरी बॉडी पहले की तरह ही होगी।

  3. इंटीरियर की बात करें तो इसकी सीट पर नया फेब्रिक दिया जा सकता है और डैशबोर्ड को भी नया फील देने के लिए अपडेशन किए जा सकते हैं।

  4. मारुति इसमें कोई बड़ा बदलाव तो नहीं करेगी लेकिन हो सकता है कि कंपनी इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट करें। कंपनी इसमें न्यू स्मार्ट प्ले स्टूडियो सिस्टम दे सकती है जो हाल ही में लॉन्च हुई वैगनआर और बलेनो फेसलिफ्ट में दिया गया है।

  5. मारुति सुजुकी इग्निस में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी DRLs दे सकती है साथ ही कंपनी इसमें नया बॉडी ग्राफिक्स और नई एक्सेसरीज भी दे सकती है।

  6. लॉन्चिंग के समय कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि पिछले साल कंपनी ने इग्निस के डीजल वैरिएंट को डिमांड कम होने की वजह से बंद कर दिया था।

  7. वर्तमान में इग्निस 1.2 लीटर K-सीरिज, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में ही उपलब्ध है, जो 82 Bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन