मारुति सुजुकी / कल लॉन्च होगी ऑल न्यू XL6, 11 हजार रुपए में हो रही प्री-बुकिंग



Maruti Suzuki XL6 bookings open ahead of August 21 launch
X
Maruti Suzuki XL6 bookings open ahead of August 21 launch

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 06:42 PM IST

गैजेट डेस्क. मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अपनी ऑल न्यू मल्टीपर्पज व्हीकल (MPV) को कल (21 अगस्त) लॉन्च करेगी। ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट mynexa.nexaexperience.com पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें 11 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इसकी बिक्री मारुति की नेक्सा डीलरशिप से की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक XL6 की लंबाई करीब 14.58 फीट होगी। यानी ये अर्टिगा से करीब 50mm लंबी है।

  • इसमें मिलेगा बड़ा ग्रिल और बड़ा एलईडी लैंप

    > मारुति सुजुकी XL6 वैसे तो अर्टिगा पर बेस्ड है, लेकिन इसके अंदर-बाहर कई सारे बदलाव किए गए हैं जैसे इसके फ्रंट को नया लुक देने के लिए बड़ा ग्रिल, बड़ा एलईडी हेडलैंप और नया बंपर देखने को मिलेगा।

     

    > ये 6 सीट वाली कार है, जिसे तीन रो में डिवाइड किया गया है। सभी रो में 2-2 पैसेंजर्स के बैठने की जगह दी गई है। सेकंड रो महिंद्रा मराजो की की तरह है।

     

    > अर्टिगा से तुलना करें तो इसके चारों और बॉडी क्लेडिंग और बंपर पर फॉक्स स्कीड प्लेट देखने को मिलेगी। XL6 को देखकर कहा जा सकता है कि बॉडी पैनल के साथ डोर्स, टेलगेट, अलॉय व्हील्स और टेल लैंप जैसी चीजें स्टैंडर्ड अर्टिगा से ली गई है।

     

    > इसमें ऑल ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इसमें 6 सीट केबिन है इसके सेकंड रो में दो अलग अलग चेयर दी गई है। इसके अलावा इसमें नया स्मार्ट प्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई प्रीमियम फीचर्स ऐसे हैं जो इसे स्टैंडर्ड अर्टिगा से अलग बनाते हैं।

     

    > इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो सियाज और अर्टिगा से ही लिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि यह बीएस6 एमिशन स्टैंडर्ड को फॉलो करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें डीजल इंजन नहीं मिलेगा। गियरबॉक्स ऑप्शन की बात करें तो इसे सिर्फ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि बाद में 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी जोड़ा जा सकता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना