विज्ञापन

कमबैक / 5 साल बाद भारत में वापसी करेगी होंडा सिविक, 7 मार्च को होगी लॉन्च

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 07:35 PM IST


new generations honda civic to be launched in india at 7 march
X
new generations honda civic to be launched in india at 7 march
  • comment

ऑटो डेस्क. होंडा की मोस्ट पॉपुलर सेडान 5 साल बाद भारतीय मार्केट में वापसी करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यू जनरेशन होंडा सिविक 7 मार्च को भारत में लॉन्च होगी। होंडा के चुनिंदा डीलर्स ने इसकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है।

 

होंडा ने इस प्रीमियम सेडान को सेल्स में लगातार कमी आने के वजह से साल 2013 में बंद कर दिया गया था। वहीं इसके बंद होने की दूसरी बड़ी वजह यह थी कि होंडा सिविक में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं था जिसकी वजह से यह अपने कॉम्पिटिटर्स से मुकाबला नहीं कर पाई।

नए मॉडल में क्या हो सकता है खास...

  1. 2019 होंडा सिविक को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया जाएगा। जो कई लग्जरी फीचर्स से लैस होगी। इसमें नई ग्रिल देखने को मिल सकती है, साथ ही इसके फ्रंट बंपर को भी रीडिजाइन किया जाएगा।

  2. नई होंडा सिविक को पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन का मिल सकता है।

  3. भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल साल 2015 से इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही होंडा सिविक का फेसलिफ्ट वर्जन होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

  4. इसमें 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 141पीएस का पावर प्रोड्यूस करता है। जो CVT ट्रांसमिशन से लैस है। यह 16.5kmpl का माइलेज ऑफर करता है।

  5. इसके साथ ही इसमें 1597 सीसी का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा, जो न्यू होंडा CR-V में भी मिलता है। यह 120 पीएस का पावर प्रोड्यूस करता है। यह 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा जो 26.5kmpl का माइलेज ऑफर करता है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन