--Advertisement--

रॉयल एनफील्ड / 14 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन



royal enfield intercepter and continental gt 650 twins will be launched on
X
royal enfield intercepter and continental gt 650 twins will be launched on

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 06:21 PM IST

ऑटो डेस्क। भारत में रॉयल एनफील्ड की दो नई मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल 650 ट्विन का बाइक लवर्स काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी ने अपनी इन दोनों मोस्ट अवेटिंग बाइकों का इंतजार कर रहे लोगों को राहत देने के लिए लॉन्चिंग डेट अनाउंस कर दी है। इन दोनों ही बाइकों को 14 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा।
 

रॉयल एनफील्ड की इन दोनों मोटरसाइकिल को मोस्ट अफोर्डेबल बिग बाइक कहना गलत नहीं होगा क्योंकि 650 सीसी सेगमेंट की बाइक होने के बाद भी इनकी ऑनरोड कीमत भारत में लगभग 3 लाख रुपए रहेगी। 

यह है कॉन्टिनेंटल GT650 और इंटरसेप्टर 650 की खास बातें...

  1. दोनों ही बाइकों में 648 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन है जो 47.6PS की ताकत और 53Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। यह 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

  2. दोनों ही मोटरसाइकिलों को सबसे पहले मिलान मोटरसाइकिल शो (EICMA)में पेश किया गया था। जिसके बाद से ही लोगों को इन दोनों मोटरसाइकिल का बेसब्री से इंतजार था।

  3. दोनों ही मोटरसाइकिल को नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है जो नए 648 सीसी के एयर कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन से लैस है।

  4. गाड़ी के इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है वहीं बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी और परफॉर्मेंस के लिए इसमें ऑयल कूलर दिया गया है।

  5. यह इंजन 7250rpm पर 47P की ताकत और 5,250rpm पर 52Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं। यह नए 6 स्पीड गियर बॉक्स से लैस है जो स्लिप असिस्ट जैसे फीचर्स से लैस है।

  6. इसके फ्रंट सस्पेंशन टेलीस्कोपिक और रियर प्रीमियम गैस चार्ड शॉक ऑब्जर्वर है। दोनों ही मोटरसाइकिल ड्युएल चेनल एबीएस फीचर्स से लैस है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..