--Advertisement--

फेस्टिव ऑफर्स / सुजुकी 50 हजार तो BMW दे रही है 14 लाख रु. तक का डिस्काउंट



suzuki offers 50thousand and bmw offer discount upto 14 lakh on his car
X
suzuki offers 50thousand and bmw offer discount upto 14 lakh on his car

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 05:39 PM IST

ऑटो डेस्क। नवरात्री और दिवाली जैसे फेस्टिवल्स ऑटो सेक्टर के लिए बहुत ही खास मौके माने जाते हैं। इन फेस्टिवल्स पर नई गाड़ी को खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में फेस्टिव सीजन आते ही ऑटो सेक्टर में बूम आ जाता है। लेकिन इस बार पेट्रोल के बढ़ते दाम, शेयर मार्केट में आए डाउनफॉल और गाड़ियों की नई इंश्योरेंस पॉलिसी के कारण कई कस्टमर्स ने नई गाड़ी को खरीदने का प्लान पोस्टपोन कर दिया है।

 

ऐसे में उन कस्टमर्स को लुभाने के लिए और फेस्टिवल सीजन को कैश करने के लिए ऑटो कंपनियों में अपनी टू व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स वाहनों पर भारी डिस्काउंट दे रही है।

 

क्या है ऑफर्स

 

ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने हैचबैक, सेडान और SUV पर भारी डिस्काउंट दे रही है। इनमें भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली दिग्गज कंपनियां मारुति, हुंडई, महिंद्रा और टाटा मोटर्स शामिल है। इसके साथ ही लग्जरी कार निर्माता कंपनियां ऑडी, मर्सिडीज बेंज और BMW भी अपनी कारों पर भारी डिस्काउंट दे रही है।

 

कितना डिस्काउंट

 

अलग अलग कंपनियां अपनी कारों पर 50 हजार रुपए से लेकर 14 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। मारुति अल्टो मिनी पर 50 हजार रुपए तक का डिस्काउंट मिल रहा है। महिंद्रा अपनी टॉप सेलिंग SUV पर 70 हजार रुपए का डिस्काउंट दे रही है तो BMW जैसी लग्जरी कार कंपनियां BMW 7-सीरीज सैलून पर 14 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है।

 

क्यों डिस्काउंट

 

पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंचना इसका सबसे प्रमुख कारण माना जा सकता है। वहीं दूसरा कारण नई इंश्योरेंस पॉलिसी जिसमें हर गाड़ी पर 3 से 5 साल का इंश्योरेंस लेना अनिवार्य कर दिया गया है जिससे इनकी कीमतों में इजाफा हो गया है। ऐसे में जो लोग इस फेस्टिवल सीजन में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे थे वो भी अब इनकी बढ़ती कीमतों को देखकर अपना प्लान पोस्टपोन कर रहे हैं। ऐसे में इन कस्टमर्स को लुभाने के लिए कंपनियों को अपनी गाड़ियों पर भारी डिस्काउंट देना पड़ रहा है जिससे उनकी सेल्स बढ़ सके।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..