अपकमिंग / टाटा, पोर्शे से ऑडी तक, इसी महीने आ रही हैं ये गाड़ियां

Tata, Porsche to Audi, these vehicles coming this month
X
Tata, Porsche to Audi, these vehicles coming this month

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 11:49 AM IST
ऑटो डेस्क. साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में कई कंपनियां अपनी कार लॉन्च करने वाली हैं। इसमें टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा चर्चित करा है। वहीं, हुंडई की ऑरा पर भी लोगों की नजर है।

दिसंबर में लॉन्च होंगी ये गाड़ियां

  1. हुंडई ऑरा

    19 दिसंबर को हुंडे अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडान 'ऑरा' पेश करेगी। बीएस6 पेट्रोल इंजन होगा, 1.2 लीटर डीजल इंजन का विकल्प भी मिल सकता है। कीमत 6 से 9 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इसमें कई वेरियंट होंगे। इसके आने से मारुति डिज़ायर, होंडा अमेज़ और फॉक्सवैगन एमिओ को टक्कर मिलेगी।

  2. टाटा नेक्सॉन ईवी

    16 दिसंबर को टाटा की एसयूवी 'नेक्सॉन' का इलेक्ट्रिफाइड वर्जन आएगा। ग्रिल और इंटीरियर 'हैरिअर' जैसा होगा। यह पहला मॉडल होगा जिसमें कंपनी का जि़पट्रॉन पावरट्रेन डेब्यू कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि एक चार्ज में 300 किमी की रेंज मिलेगी। एक्स-शोरूम कीमत 15 से 17 लाख रु से शुरू हो सकती है।

  3. पोर्श कैयन कूपे

    13 दिसंबर को पोर्श कैयन कूपे भारत में होगी जो स्टैंडर्ड कैयन से अलग है। रूफलाइन 20एमएम नीचे होगी। कूपे में पोर्श कनेक्टेड एप, बोस/बर्मस्टर साउंड सिस्टम, एडाप्टिव एअर सस्पेंशन, रिअर एक्सेल स्टियरिंग, पोर्श ट्रैक्शन मैनेजमेंट मिलेगा। दो वेरिएंट हो सकते हैं। एक्स-शोरूम कीमत 1.50 करोड़ से ऊपर रहेगी।

  4. 2019 ऑडी ए8

    ऑडी ने हाल ही में ए6 को भारत में पेश किया था, अब ए8 आ सकती है। लुक्स शार्प किए हैं और एलईडी टेल लैंप्स के साथ लाइट बार भी दी गई है। फ्लोटिंग इंफोटेन्मेंट की जगह ट्विन टचस्क्रीन यूनिट से इंटीरियर अपग्रेड किया है। इससे इंफोटन्मेंट के साथ क्लाइमेट कंट्रोल के काम लिए जा सकते हैं। एअरक्राफ्ट-स्टाइल रिअर सीट लाउंज है। 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन इसमें होगा और एक्स-शोरूम कीमत एक करोड़ से ऊपर ही होगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना