--Advertisement--

Triumph Thruxton R TFC / 22 जनवरी को होगी ग्लोबली लॉन्च; स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा फीचर और पावर, कुछ ही यूनिट्स बनाएं जाएंगे

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 12:49 PM IST


triumph thruxton r tfc global debut on 22nd January, know features price and specifications and power
X
triumph thruxton r tfc global debut on 22nd January, know features price and specifications and power

ऑटो डेस्क. ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी ट्रायम्फ 22 जनवरी को अपनी नई थ्रक्सटन R TFC का ग्लोबली लॉन्च करने जा रही है। नई मॉडल अपने स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर और पावर से लैस होगा। इन मॉडिफिकेशन से नई बाइक का वजन 4 किलो तक कम हो गया है और पावर पहले से लगभग 10 bhp तक बढ़ गया है। यह मोटरसाइकिल भारत में कदम रखेगी या नहीं फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

 

Image source: MCN

 

कुछ समय पहले ही नई ट्रायम्फ थ्रक्सटन आर टीएफसी की टेस्टिंग के दौरान तस्वीरों लीक हुई थी जिससे यह जानकारी मिली थी कि ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी ट्रायम्फ इस स्पेशन मॉडल पर काम कर रही है। यह कंपनी का फैक्ट्री कस्टम मॉडल होगा जिसमें टॉप कंपोनेंट का इस्तेमाल किया गया है जो इसे पहले से बेहतर लुक देते हैं वहीं यह मॉडल स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में ज्यादा पावरफुल भी होगा।

 

Image source: MCN

 

इसमें 1200 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन होगा जो 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 10 bhp ज्यादा पावर है यानी यह अब कुल 106 bhp का पावर प्रोड्यूस करेगी।

 

इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें Vanes & Hines एग्जॉस्ट का इस्तेमाल किया गया है साथ ही यह कुल 3 राइडिंग मोड में उपलब्ध है। इन सब बदलाव के कारण इसका वजन पहले से 4 किलो तक कम हो गया है। 

 

यह एक स्पेशल एडिशन मॉडल होगा जिसके कुछ ही यूनिट्स बनाए जाएंगे। हालांकि अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह भारत में लॉन्च होगी या नहीं, लेकिन अगर भारत में लॉन्च होती है तो इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल (12.15 लाख रुपए, एक्स शोरूम)  से ज्यादा ही होगी।

 

हालांकि इससे पहले भी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई थी कि नई ट्रायम्फ थ्रक्सटन R TFC में 2500 सीसी की इंजन होगा जो लगभग 80 bhp तक का पावर प्रोड्यूस करेगी। हालांकि इसकी पुष्टि लॉन्चिंग के बाद ही हो पाएगी।

 

Image source: MCN

Astrology
Click to listen..