पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Yamaha Three Wheeled Tritown Electric Scooter Reveals Know Features Price And Specifications

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यामाहा ने पेश की तीन पहीयों वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसे खड़े होकर ही चला सकते हैं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ऑटो डेस्क. यामाहा ने अपनी तीन पहीयों वाली ट्रायटाउन इलेक्ट्रिक स्कूटर का फाइनल वर्जन पेश कर दिया है। यह सिंगल चार्जिंग में लगभग 32 किलोमीटर तक की दूरी तय करता है। इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल में ट्विन फ्रंट व्हील सेटअप दिया गया है। इसमें कोई सीट नहीं है यानी यूजर्स को इसे खड़े रहकर ही चलाना होगा।

 

\"a\"

 

1) सिर्फ 40 किलो वजनी है स्कूटर

कंपनी ने सबसे पहले इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को 2017 के टोक्यो मोटर शो में पेश किया था। हालांकि फेसलिफ्ट वर्जन में लीनिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया गया है जिसमें दो फ्रंट व्हील दिए गए हैं। इसे पावर देती है इसकी 500 वॉट की इन-व्हील इलेक्ट्रिक मोटर जो इसके रियर व्हील्स में लगी है।

 

 

बाइक में 380 Wh की पावरफुल बैटरी लगी है जो इसके फ्रेम ही फिट की गई है। बैटरी की बदौलत यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है। यह लाइटवेट होने के साथ ही काफी कॉम्पैक्ट भी है। इसके फ्रेम का कुल वजन 40 किलो है जबकि स्कूटर की कुल लंबाई 3.3 फीट है।

 

 

2017 में इसके कॉन्सेप्ट वर्जन को पेश करने के बाद हाल ही में कंपनी ने इसके रिवाइज्ड डिजाइन को सीईएस 2019 में पेश किया गया। इसकी टेस्टिंग करने के लिए कंपनी ने आम लोगों को भी आमंत्रित किया था।

 

 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें