महिंद्रा मराजो / M8 वैरिएंट 8 सीटर ऑप्शन लॉन्च; 7 सीटर से 8 हजार रुपए ज्यादा महंगा, कीमत 13.98 लाख रुपए

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:09 PM IST


mahindra marazzo m8 variant launched at price 13.98 lakh rupees, know price features and specifications
X
mahindra marazzo m8 variant launched at price 13.98 lakh rupees, know price features and specifications

ऑटो डेस्क. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने प्रीमियम MPV मराजो के M8 वैरिएंट में नया 8 सीटर ऑप्शन लॉन्च कर दिया है। नई मराजो भारत के डोमेस्टिक मार्केट में M2, M4, M6 के साथ M8 में उपलब्ध है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए से 13.90 लाख रुपए तक है। 8 सीटर ऑप्शन के लिए 7 सीटर M8 वैरिएंट से सिर्फ 8 हजार रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। नए 8 सीटर वैरिएंट की कीमत 13.98 लाख रुपए है।

 

इसके यूनिक हाइब्रिड आर्किटेक्चर, लैडर फ्रेम और मोनोकॉक कंस्ट्रक्शन से इसमें कार की तरह बेहतर राइडिंग और एसयूवी की तरह स्टेबिलिटी और टफनेस मिलती है। - विजय नाकरा, सेल्स एंड मार्केटिंग चीफ


सितंबर 2018 में लॉन्च हुई महिंद्रा मराजो के टॉप M8 वैरिएंट को छोड़ सभी वैरिएंट में 7 और 8 सीटर ऑप्शन उपलब्ध था। लेकिन M8 वैरिएंट में भी 8 सीटर ऑप्शन लॉन्च कर कंपनी ने कस्टमर्स के सामने एक और बेहतरीन ऑप्शन रख दिया है। जिससे अब उन्हें निर्णय लेने में परशानी नहीं होगी। इसके लिए 7 सीटर M8 वैरिएंट से सिर्फ 8,000 रुपए ज्यादा देना होंगे।

इसमें इनोवा क्रिस्टा की तुलना में ज्यादा चौड़ा और लंबा व्हीलबेस है

  1. मराजो की डिजाइन शार्क से इंस्पायर्ड है साथ ही इसके नाम को भी शार्क के स्पेनिश अनुवाद से लिया गया  है। इसके स्टाइल  को इटेलियन डिजाइन हाउस Pininfarina और महिंद्रा डिजाइन स्टूडियो ने मिलकर तैयार किया है। मराजो की कीमत नई जनरेशन सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के बीच ही रखी गई है।

  2. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग के सिर्फ 45 दिनों के अंदर इसे 10,000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई थी। इसमें इनोवा क्रिस्टा की तुलना में ज्यादा चौड़ा और लंबा व्हीलबेस है।

  3. इंजन की बात करें तो इसमें नया D15 4 सिलेंडर डीजल इंजन है। यह रिफाइंड इंजन 123 पीएस का मैक्सिमम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। वर्तमान में इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है लेकिन साल 2020 में इसका 6 स्पीड AMT और पेट्रोल वैरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है।

  4. कंपनी का दावा है कि मराजो में सेगमेंट का सबसे बेहतरीन केबिन है जिसमें फर्स्ट सराउंट कूल टेक्नोलाजी का इस्तेमाल किया गया है जो इसका सबसे खास फीचर है। वहीं टॉप M8 वैरिएंट में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो  एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले कनेक्टिविटी से लैस है। 

  5. इसमें मिलने वाले 17 इंच के अलॉय व्हील्स, एलईडी DRL's फीचर्स इसे खास बनाते हैं। महिंद्रा मराजो भारत की पहली MPV है जिसने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टरा रेटिंग हासिल की।

COMMENT