पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bihar election
  • 3 Big BJP Leaders Including Sushil Modi Arrived At Many Meetings And Road Shows Before Going Positive, Social Distancing And Mask Was Also Missing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा में कोरोना बम:सुशील मोदी समेत भाजपा के 4 बड़े नेता पॉजिटिव होने से पहले बिहार में कई रैलियों-रोड शो में पहुंचे

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी सीएम ने 17 अक्टूबर को भभुआ में एनडीए प्रत्याशी रिंकी देवी के समर्थन में रोड शो किया। भीड़ में कोरोना गाइडलाइन हवा हो गई।
  • भाजपा के चार बड़े नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दैनिक भास्कर ने उनके प्लेटफार्म से की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग
  • डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी में कोरोना के लक्षण, पटना एम्स में भर्ती, देवेंद्र फडणवीस भी कोरोना पॉजिटिव

राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। एक साथ चार बड़े नेताओं का संक्रमित होना भाजपा के लिए कोरोना बम से कम नहीं है। सुशील मोदी और देवेंद्र फडणवीस ने तो ट्वीट कर संक्रमित होने की जानकारी दे दी है, लेकिन अन्य दोनों नेताओं ने खुद से कुछ नहीं बताया।

पिछले दिनों तीनों नेताओं ने ताबड़तोड़ जनससभाएं और कई रोड शो किए, जिसमें ये लोग सैकड़ों लोगों के संपर्क में आए। दैनिक भास्कर डिजिटल संक्रमित नेताओं की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की। ये ट्रेसिंग इन नेताओं के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से की गई पड़ताल में उनके कॉन्टैक्ट की चेन सामने आई।

1. सुशील कुमार मोदी, डिप्टी सीएम
सुशील मोदी के फेसबुक पेज पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक 3 दिन पहले सुशील मोदी फारबिसगंज में एनडीए प्रत्याशी विद्यासागर केसरी की नामांकन सभा में शामिल हुए थे। इसमें समर्थकों में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। पांच दिन पहले उन्होंने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उनके साथ समर्थकों की भीड़ दिख रही है। मास्क उतारकर भाषण देते डिप्टी सीएम के पीछे समर्थकों में सोशल डिस्टेंस नहीं दिखा।

पांच दिन पहले की पोस्ट में राजपुर विधानसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी संतोष निराला के पक्ष में जनसभा की, जिसमें संबोधन के दौरान उन्हें एक बार खांसी भी आई। इसी तरह 15 अक्टूबर को जमुई विधानसभा में एनडीए प्रत्याशी श्रेयसी सिंह के पक्ष में सभा की। 14 अक्टूबर को वजीरगंज विधानसभा के एनडीए प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह के पक्ष में सभा की थी, 13 अक्टूबर को रामगढ़ के एनडीए प्रत्याशी अशोक सिंह के समर्थन में सभा की, 12 अक्टूबर को झंझारपुर में भाजपा प्रत्याशी नीतीश मिश्रा के पक्ष में जनसभा को संबोधित किए थे।

मोदी 15 अक्टूबर को औरंगाबाद में चुनावी जनसभा के दौरान मंच पर बिना मास्क के दिखे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। पांव छूता प्रत्याशी क्लोज कॉन्टैक्ट में आया।
मोदी 15 अक्टूबर को औरंगाबाद में चुनावी जनसभा के दौरान मंच पर बिना मास्क के दिखे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। पांव छूता प्रत्याशी क्लोज कॉन्टैक्ट में आया।

सुशील मोदी के ट्विटर हैंडल पर जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार 3 दिन पहले कटिहार, फारबिसगंज और नरपतगंज में हुई चुनावी सभा में शहनवाज हुसैन और सुशील मोदी साथ थे। 5 दिन पहले सुशील मोदी ने भभुआ में रिंकी रानी के पक्ष में रोड शो किया इसमें भीड़ के साथ फोटो ट्वीट की है। 6 दिन पहले उन्होंने आरा और मोहनिया में भीड़ के साथ की फोटो ट्वीट की। 15 अक्टूबर को होटल चाणक्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस, औरंगाबाद और गुरुआ विधानसभा में एनडीए प्रत्याशी राजीव नंदन के पक्ष में जनसभा, इनमें बिना मास्क के नजदीकी देखी गई।

2. राजीव प्रताप रूडी, सांसद
कोरोना पॉजिटिव हुए, लेकिन खुद से कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि, मीडिया में खबरें आने के बाद से ही किसी कार्यक्रम में नहीं देखे गए हैं। 5 दिन पहले रूडी ने अमनौर के कार्यकर्ताओं के साथ की फोटो फेसबुक पर पोस्ट की है। 6 दिन पहले सारण में नमामि गंगे परियोजना के तहत अधिकारियों के साथ बैठक में बिना मास्क के शरीक हुए। उसी दिन सोनपुर में एक श्रद्धांजिल सभा में भी शामिल हुए। 15 अक्टूबर को अमनौर, 14 अक्टूबर को छपरा की फोटो पोस्ट की है। इनमें भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं है।

सांसद राजीव प्रताप रूडी अमनौर में अपने घर पर एक कार्यक्रम में दिखे। इसमें भीड़ से वह घिरे थे। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं पालन नहीं हो रहा था।
सांसद राजीव प्रताप रूडी अमनौर में अपने घर पर एक कार्यक्रम में दिखे। इसमें भीड़ से वह घिरे थे। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं पालन नहीं हो रहा था।

3. शहनवाज हुसैन, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, हालांकि उन्होंने खुद से इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। शाहनवाज ने 21 अक्टूबर को एक खबर पोस्ट की है, जिसमें वो मौजूद रहे। उन्होंने 20 अक्टूबर मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 3 दिन पहले फारबिसगंज, पूर्णिया और कटिहार की फोटो शेयर की है। इनमें वो सुशील मोदी के साथ हैं।

शाहनवाज हुसैन 19 अक्टूबर को फारबिसगंज में चुनावी सभा के दौरान मंच पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी के साथ मौजूद रहे, पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी।
शाहनवाज हुसैन 19 अक्टूबर को फारबिसगंज में चुनावी सभा के दौरान मंच पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी के साथ मौजूद रहे, पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी।

4. देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बिहार भाजपा चुनाव प्रभारी

सुशील मोदी, राजीव प्रताप रुडी और शहनवाज हुसैन की तरह देवेंद्र फडणवीस ने भी हाल के दिनों में कई चुनावी दौरा किया है। इस बीच कई मंच को साझा किया जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। 22 अक्टूबर को उन्होंने छपरा, मोतिहारी और समस्तीपुर में एनडीए के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। इसमें वह अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं के संपर्क में आए। कार्यकर्ताओं ने मास्क नहीं लगाए थे और भीड़ भी अधिक थी। खुद देवेंद्र फडणवीस ने ही एक फोटो ट्वीट किया था है जिसमें एक ही माला में आधा दर्जन लोग दिख रहे थे। इसमें एक महिला कार्यकर्ता के साथ अन्य कई लोग शामिल थे।

देवेंद्र फडणवीस 22 अक्टूबर को समस्तीपुर की सभा में कुछ इस तरह दिखे थे।
देवेंद्र फडणवीस 22 अक्टूबर को समस्तीपुर की सभा में कुछ इस तरह दिखे थे।

5. नरेंद्र सिंह, पूर्व कृषि मंत्री

बिहार सरकार में कृषि मंत्री रहे नरेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया है। वे अपने बेटे और जमुई विधानसभा से रालोसपा प्रत्याशी अजय प्रताप के पक्ष में वोट करने के लिए लगातार कैंपेनिंग कर रहे थे। इस दौरान वे हर दिन सैकड़ों समर्थकों से मिले।

उधर, अजय प्रताप के नामांकन के दौरान काफी भीड़ रही। इसमें कोरोना गाइडलाइन फेल होते दिखी। अजय और उनके समर्थकों ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो पोस्ट की, उसमें भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिख रहा है। पूर्व मंत्री को लेकर समर्थकों का कहना है कि वह इधर 10 दिनों में जमुई और चकाई में लगातार कैंपेनिंग कर रहे थे। दो दर्जन से अधिक गांवों में जाकर वह खुद कैंपेनिंग भी की। इस दौरान वे सैकड़ों लोगों के संपर्क में आए। उनके बेटे अजय प्रताप भी लगातार दौरा कर रहे हैं और रोज सैकड़ों लोगों के संपर्क में आ रहे हैं।

जमुई विधानसभा से रालोसपा प्रत्याशी और कृषि मंत्री रहे नरेंद्र सिंह के बेटे अजय प्रताप ने क्षेत्र के महिसौड़ी में दो दिन पहले रोड शो किया। इसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन नदारद रहा।
जमुई विधानसभा से रालोसपा प्रत्याशी और कृषि मंत्री रहे नरेंद्र सिंह के बेटे अजय प्रताप ने क्षेत्र के महिसौड़ी में दो दिन पहले रोड शो किया। इसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन नदारद रहा।

कई नेताओं के बीमार होने की चर्चा
भाजपा के कई नेताओं के बीमार होने की चर्चा है। हाल ही में अरुण सिन्हा के बीमार होने की बात सामने आई थी, लेकिन वे इनकार करते रहे। इसी तरह भाजपा में संगठन के एक बड़े कार्यकर्ता के बीमार होने की चर्चा है। एक मंत्री के भी बीमार होने की खबर है। वे किसी कार्यक्रम में नहीं दिख रहे हैं, लेकिन पुष्टि नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग भी मानता है कि 80% मामले बिना लक्षण वाले हैं, ऐसे में संक्रमण का नेटवर्क गंभीर हालात होने पर ही सामने आ पाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें