पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bihar election
  • Congress Leader Sushmita Dev Press Conference In Patna On Woman Safety Issue : Bihar Assembly Election 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में सुष्मिता देव:मंजू वर्मा पर सरकार को घेर रही थीं, खुद विभा देवी पर घिरीं तो कहा - जनता पर छोड़िए; हड़बड़ी में ख़त्म की प्रेस कांफ्रेंस

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सुष्मिता देव पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर रही थी।
  • राजवल्लभ की पत्नी को टिकट दिया राजद ने, घिर रही है कांग्रेस
  • पटना में सुष्मिता देव और अलका लांबा के प्रेस कांफ्रेंस में यही हो रहा

पटना आकर प्रेस कांफ्रेंस कर रही कांग्रेस की सभी महिला नेत्री इस सवाल पर सबसे ज्यादा घिर रही हैं कि एक बलात्कारी के पति को टिकट देना कितना सही है। कांग्रेस ने बिहार में ऐसे उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, राजद ने उतारे हैं, पर महागठबंधन की महत्वपूर्ण पार्टी होने की वजह से कांग्रेस को जवाब देते नहीं बन रहा है। आज शनिवार को महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सुष्मिता देव के साथ भी यही हुआ। कुछ दिन पहले अलका लांबा भी बिल्कुल ऐसे ही सवालों से घिरी थीं. उन्हें आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस खत्म करना पड़ा था। सुष्मिता देव के प्रेस कांफ्रेंस में भी यही हुआ।

नीतीश सरकार की खामियां गिनाने में फंसी

सुष्मिता देव महिला सशक्तीकरण पर बोलने और नीतीश सरकार की खामियां गिनाने पटना आईं थीं। उन्होंने जदयू को घेरा कि पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को टिकट क्यों दिया गया। जदयू के नेता भी प्रचार में गए। लेकिन जब सुष्मिता देव से राजद के राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को टिकट देने के मामले में पूछा गया तो उन्होंने कहा - यह निर्णय जनता पर छोड़ना चाहिए। न्यायालय और चुनाव आयोग से ऐसे मामले में पूछना चाहिए। पति बलात्कारी हो तो पत्नी भी बलात्कारी हो जाएगी क्या? उन्होंने इस विषय को डिवेट का विषय कहकर टाल दिया। यह भी स्वीकारा कि पॉलिटिकली इस सवाल का जवाब नहीं दे सकतीं। बात बढ़ती देख कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस खत्म कर दिया।

और क्या बोलीं...

सुष्मिता देव ने इससे पहले कहा कि जब तक महिला आरक्षण बिल लागू नहीं होता, महिलाओं के लिए राजनीतिक भागीदारी में बहुत दुविधा वाली स्थति है। जब भी सोनिया गांधी, राहुल गांधी इसकी मांग करते हैं तो मोदी सरकार उसे रोकती है। हमारी सरकार आएगी तो महिला आरक्षण बिल पास कराएंगे। कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा खोखला है। लॉकडाउन में जो लोग बिहार लौटे, उसमें 55 फीसदी महिलाओं को अपना रोजगार गंवाना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें