• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Many Candidate Win Election Before Voting; Fourth Phase Panchayat Election In Bihar

वोटिंग से पहले रिजल्ट जारी:चौथे चरण की सीटों पर 3,220 निर्विरोध निर्वाचित, इनमें 3,104 पंच; 1 मुखिया और 115 पंचायत सदस्य भी शामिल

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

बिहार पंचायत चुनाव में 3,220 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक 3,104 पंच निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। इसी तरह से ग्राम पंचायत सदस्य के 115 पदों पर भी निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। ये निर्वाचन चौथे चरण के 36 जिलों के 53 प्रखंडों में हुआ है। इन सीटों पर आज मतदान हो रहा है।

मुखिया के 1 पद और ग्राम पंचायत सदस्य के 115 पदों पर भी निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। चौथे चरण में कुल 24 हजार 586 पदों के लिए चुनाव हो रहा है। तीसरे चरण में 135 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ था। ये सभी पद ग्राम पंचायत सदस्य के पद हैं।

चौथे चरण के 147 पदों पर किसी ने नही किया नामांकन
चौथे चरण में जिन सीटों पर वोटिंग होनी है, उनमें से 147 पदों पर किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। कोई भी नामांकन दाखिल नहीं होने के कारण ये सीटें खाली रह गई हैं। इसमें सबसे अधिक 140 पद ग्राम कचहरी के पंच का है। इसके साथ ही 7 पद ग्राम पंचायत सदस्य का है। तीसरे चरण की सीटों में 4 ऐसे पद थे, जिन पर किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। ये सभी खाली रह गए हैं।

खबरें और भी हैं...