38 विद्यालयों के 118 दिव्यांग छात्र छात्राओं ने प्रतियोगिता में लिया भाग

Araria News - प्रखंड संसाधन केन्द्र सिकटी द्वारा मंगलवार को उच्च विद्यालय बरदाहा के मैदान पर विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर...

Dec 04, 2019, 09:27 AM IST
प्रखंड संसाधन केन्द्र सिकटी द्वारा मंगलवार को उच्च विद्यालय बरदाहा के मैदान पर विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर दिव्यांग छात्र-छात्राओं के बीच खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड के कुल 38 विद्यालयों के 118 दिव्यांग छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के तहत चित्रांकन, जलेबी दौड़, सुई धागा दौड़, व बोरा दौड़ का आयोजन किया गया। प्रथम द्वितीय व तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। बीआरसी के विनोद कुमार मंडल ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से दिव्यांग छात्र-छात्राओं को संवेदनशीलता उत्पन्न होगा ताकि समाज में ऐसे छात्र-छात्राएं उत्साहित होकर स्थान प्राप्त कर सके। दिव्यांग बच्चों के विशेष साधनसेवी रणधीर पाण्डेय ने बताया कि यह कार्यक्रम वैश्विक स्तर का कार्यक्रम है सरकार ऐसे छात्र-छात्राओं के प्रति प्रतिबद्ध है। इस कार्यक्रम में सत्यनारायण मंडल, गोपीकांत राम, सुदर्शन कुमार, बैद्यनाथ यादव, सुरेश पासवान, राम प्रसाद राम, र|ेश कुमार मिश्र, अजय कुमार साह के अलावा सभी संकुल समन्वयक उपस्थित थे।

प्रतियोगिता में दौड़ लगाते दिव्यांग छात्र-छात्राएं ।

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर दिया गया जॉब कार्ड

कुर्साकांटा | अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस पर मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा कार्यालय परिसर में दिव्यांग शिविर का आयोजन किया गया। पीआरएस धीरज कुमार राय ने बताया कि दिव्यांग शिविर में प्रखंड क्षेत्र के 13 पंचायतों से कुल 50 दिव्यांग ने शिविर पहुंचकर अपना अपना आधार कार्ड जमा कराया। उन्होंने बताया कि जमा किए गए आधार कार्ड के बदले सभी दिव्यांग को मनरेगा कार्यालय की ओर से जॉब कार्ड उपलब्ध कराया गया।दिव्यांगता शिविर के आयोजन से शिविर में पहुंचे दिव्यांग के चेहरे में जॉब कार्ड पाकर खुशी दिखी। मौके पर पीआरएस चंदन कुमार राय, गया पासवान, कृष्ण कुमार, अमित कुमार, विशाल कुमार, रंजीत कुमार, संजय चौधरी, राकेश देव आदि मौजूद थे।

शिविर में जॉब कार्ड देते कर्मी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना