‘मातृ-पितृ दिवस को भूल वेलेंटाइन डे मनाना गलत’

Araria News - शुक्रवार को मध्य सह माध्यमिक विद्यालय अमौना में 14 फरवरी से जुड़े महत्वपूर्ण दिवस की जानकारी बच्चों को देने को...

Feb 15, 2020, 08:10 AM IST

शुक्रवार को मध्य सह माध्यमिक विद्यालय अमौना में 14 फरवरी से जुड़े महत्वपूर्ण दिवस की जानकारी बच्चों को देने को लेकर एक कार्यक्रम प्रधानाध्यापक प्रकाश चंद्र विश्वास की अध्यक्षता में की गई। प्रधानाध्यापक ने कहा कि 14 फरवरी कई मायनों में महत्वपूर्ण है। आज मातृ-पितृ पूजन दिवस, पुलवामा आतंकी हमलों में शहीद सैनिकों की पहली पुण्यतिथि, पूर्णिया का स्थापना दिवस और वेलेंटाइन डे है।

ज्यादातर नई पीढ़ी सोशल मीडिया के माध्यम से भटकाव की राह पकड़ रही है। पाश्चात्य संस्कृति सभ्यता की जकड़ में आकर वेलेंटाइन डे तो बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं, लेकिन मातृ-पितृ पूजन दिवस को लेकर किसी को किसी प्रकार की जानकारी तक नहीं रखते हैं। जो आज की पीढ़ी के लिए गलत है, क्योंकि हमारे जीवन में जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गीदपि गरीयसी का मूलमंत्र होना चाहिए। हमें माता-पिता, शिक्षकों के साथ-साथ अपने से बड़ों का आदर करने से ही जीवन में शिखर और मंजिल की प्राप्ति हो सकती है। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर कहा कि सीमा पर सेना की वजह से ही हमारा राष्ट्र सुरक्षित रहता है और हम चैन से सोते हैं। हमें सेना के प्रति सदैव ही सम्मान का भाव होना चाहिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना