• Hindi News
  • Bihar
  • Araria
  • Jokihat News 8 panchayat people built a 10 km long human chain from tarani of jokihat to giromile

8 पंचायत के लोगों ने जोकीहाट के तारण से जीरोमाइल तक 10 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला का किया निर्माण

Araria News - भास्कर न्यूज| पटेगना/जोकीहाट सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में धरना-प्रदर्शन का दौर जारी है। इसी क्रम में...

Jan 16, 2020, 07:50 AM IST
Jokihat News - 8 panchayat people built a 10 km long human chain from tarani of jokihat to giromile
भास्कर न्यूज| पटेगना/जोकीहाट

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में धरना-प्रदर्शन का दौर जारी है। इसी क्रम में बुधवार को अररिया-बहादुरगंज मार्ग पर जोकीहाट के तारण चौक से अररिया के जीरोमाइल तक करीब 10 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला का निर्माण किया गया। मानव शृंखला में बड़ी संख्या में छोटे बच्चे और महिलाएं भी शामिल हुईं। बिहार यूथ ऑर्गेनाइजेशन बैरगाछी इकाई के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान सड़क से लाेगों को आवागमन में भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मानव शृंखला का निर्माण अररिया प्रखंड के जीरोमाइल से बैरगाछी होते हुए जोकीहाट प्रखंड क्षेत्र के तारण सीमा तक किया गया था। जिसमें अररिया प्रखंड क्षेत्र के 6 पंचायत और जोकीहाट के दो पंचायत के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। मानव शृंखला के दौरान प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे। इधर, इसकी वजह से करीब दो घंटे तक एनएच 327ई पर आवागमन बाधित रहा। सड़क पर जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। जिसकी वजह से 4 से 5 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम के बीच अररिया से वापस लौटने के क्रम में जोकीहाट सीओ की गाड़ी भी फंस गई। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व अररिया बस्ती के पूर्व मुखिया शाद अहमद बबलू और असद कमाल तारा कर रहे थे। लोगों ने इस दौरान सीएए, एनआरसी और एनपीआर काे लेकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया। करीब तीन घंटे के बाद सड़क पर स्थिति सामान्य हुई और आवागमन बहाल हो सका।

सीएए का विरोध
सड़क पर तख्तियां लेकर उतरे छोटे बच्चे, 4-5 किलोमीटर तक लगी रही वाहनों की लंबी कतार

सीएए, एनआरसी और एनअपीआर के विराेध में नारेबाजी करते प्रदर्शनकारी।

एनएच पर तीन घंटे तक जाम में फंसे रहे सैकड़ों वाहन

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बनाए गए मानव शृंखला के दौरान लोगों ने एनएच 327ई को जगह-जगह जाम कर आवागमन बाधित कर दिया था। इस वजह से अररिया से बहादुरगंज और बहादुरगंज से अररिया जाने वाले वाहन तीन घंटे तक जाम में फंसे रहे। मार्ग में तारन चौक से बैरगाछी चौक तक, अजमतपुर, कुर्साकांटा मोड़ पर, मैनापुर चौक पर जाम लगा रहा। हालांकि प्रदर्शन के दौरान एंबुलेंस को रास्ता दिया गया। कुछ जगहों पर लोगों ने एंबुलेंस को भी रोकने का प्रयास किया, लेकिन बाद में उसे स्थानीय लोगों के सहयोग से ही निकाला गया। इस दौरान बैरगाछी ओपी अध्यक्ष हरेंद्र कुमार को भी मशक्कत करनी पड़ी।

अररिया प्रखंड के 6 और जोकीहाट के दो पंचायतों के ग्रामीणों ने लिया मानव शृंखला में हिस्सा

एनएच 327 ई पर बिहार यूथ ऑर्गेनाइजेशन के बैनर तले सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बनाए गए मानव शृंखला में अररिया प्रखंड के 6 और जोकीहाट के 2 पंचायतों के लोगों ने हिस्सा लिया। महिलाओं ने भी इस आंदोलन में भागीदारी निभाई और सुबह 9 बजे से 12 बजे तक हाथ मे हाथ डालकर खड़ी रहीं। इसमें अररिया के अररिया बस्ती, बेलवा, बसंतपुर, पोखरिया, रामपुर मोहनपुर पूर्वी व रामपुर मोहनपुर पश्चिमी तथा जोकीहाट के भगवानपुर और तारन पंचायत के लोग शामिल हुए।

सीएए, एनआरसी और एपीआर को लेकर विराेध में शामिल लाेगाें काे संबाेधित करते मुखिया।

दर्जनों पंचायत प्रतिनिधि हुए शामिल

मानव शृंखला में कई पंचायत प्रतिनिधि व पूर्व प्रतिनिधियों ने भी शामिल होकर विरोध जताया। इसमें अररिया बस्ती के पूर्व मुखिया शाद अहमद बबलू, बेलवा के पूर्व मुखिया एजाज अहमद, बसंतपुर मुखिया वसीकुररहमान, भगवानपुर मुखिया फिरोज आलम, जमील अंसारी, ओजेर अहमद, शहजाद अहमद, सलिक अहमद, महबूब अंसारी, अबु बकर, गालिब, सादिक, अबू नसर खान, शादाब खान, इमरान हसन सहित अन्य शामिल थे।

Jokihat News - 8 panchayat people built a 10 km long human chain from tarani of jokihat to giromile
X
Jokihat News - 8 panchayat people built a 10 km long human chain from tarani of jokihat to giromile
Jokihat News - 8 panchayat people built a 10 km long human chain from tarani of jokihat to giromile
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना