पिता के स्थान पर नौकरी पाने को विवाहित बेटी ने अविवाहित होने का दिया शपथ-पत्र

Araria News - मामला सिकटी थाना क्षेत्र के भीड़भिड़ी पंचायत का, आवेदन दे पद से हटाने की मांग भास्कर न्यूज | सिकटी सिकटी प्रखंड...

Dec 04, 2019, 09:27 AM IST
मामला सिकटी थाना क्षेत्र के भीड़भिड़ी पंचायत का, आवेदन दे पद से हटाने की मांग

भास्कर न्यूज | सिकटी

सिकटी प्रखंड के भिड़भिड़ी गांव के उमेश पासवान ने गांव की पूजा कुमारी पति प्रकाश पासवान पर गलत शपथ पत्र देकर चौकीदार में बहाल होेने का आरोप लगाया है।

मामले में उन्होंने पूर्णिया के आयुक्त, गृह आयुक्त बिहार सरकार, मुख्यमंत्री बिहार सरकार को आवेदन देकर पूजा कुमारी को चौकीदार व दफादार पद से हटाने की मांग की है। दिए आवेदन में उमेश पासवान ने आरोप लगाया है कि चंपालाल पासवान जो सिकटी थाना में चौकीदार पद पर थे, उन्हें मात्र एक पुत्री पूजा कुमारी है। जो भिड़भिड़ी गांव के वार्ड नंबर तीन की रहने वाली है।

चौकीदार चंपालाल पासवान के स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने पर उनकी विवाहिता पुत्री को चौकीदार पद पर नियुक्त किया गया है। पूजा कुमारी की नियुक्ति के समय वह विवाहित थी। पूजा को तीन लडका व एक लड़की है। जिसका सबूत आवेदन के साथ दिया गया है। पूजा कुमारी द्वारा शपथ पत्र में दर्शाया गया है कि चौकीदार की नियुक्ति के समय वह अविवाहित थी।

अपने पिता के आश्रित के रूप में पूजा ने नियुक्ति पत्र लिया है। जबकि चौकीदार दफादार नियमावली के अनुसार विवाहित पुत्री का आश्रित के रूप में नियुक्ति नहीं हो सकती है। नियमावली का अवलोकन करने पर यह स्पष्ट हो गया है कि पूजा कुमारी की नियुक्ति नियमावली के अनुसार नहीं हुआ है। आवेदक ने इसकी जांच कराकर नियुक्ति को रद्द करने की मांग की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना