बलभद्र पूजा को ले निकली भव्य शोभा यात्रा, समृद्धि की कामना

Araria News - अग्रेसन भवन के प्रांगण से कलवार जाग्रति मंच ने शुक्रवार को बलभद्र पूजा समारोह को लेकर शोभा यात्रा निकाली। इसमें...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:08 AM IST
Jogbani News - balabhadra pooja took out a grand shobha yatra wishing prosperity
अग्रेसन भवन के प्रांगण से कलवार जाग्रति मंच ने शुक्रवार को बलभद्र पूजा समारोह को लेकर शोभा यात्रा निकाली। इसमें काफी संख्या में महिला व पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए। शोभा यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से भ्रमण करत हुए अग्रसेन भवन परिसर पूजा स्थल पर समाप्त किया गया।

बलभद्र भगवान की पूजा-अर्चना हर्षोल्लास माहौल में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भगवान श्री बलभद्र का पूजा अर्चना किया गया। कलवार समाज के बड़ी संख्या में लोगों ने इस पूजा अर्चना में शामिल हुए। इस दौरान लोगों ने बलभद्र भगवान से शांति, समृद्धि व आरोग्य की कामना की। इसमें काफी संख्या में कलवार समुदाय के लोगों ने शिरकत किया। पहली बार जोगबनी में हो रहे भगवान बलभद्र की पूजा को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा स्थल पर लगातार जुटती रही। पूजा के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। इस मौके पर विशाल भंडारा का भी आयोजन किया गया था। श्रद्धालुओं ने समाज के उत्थान के लिए श्री बलभद्र भगवान से मन्नतें मांगी। इस पूजा में मुख्य रूप से कलवार जागृति मंच के अध्यक्ष मंटू भगत, सचिव कुन्दन भगत, उपाध्यक्ष राहुल चौधरी, संयोजक नरेश भगत, स्याम भगत, मुन्ना भगत, मोहन भगत, अविनाश भगत, महेश भगत, शंकर भगत, राजकुमार भगत, हरेराम चौधरी, शम्भू भगत, सोनू भगत, कपिल चौधरी, ओमप्रकाश चौधरी, जगनारायण भगत, सुरेंद्र बियाहूत, बिजय चौधरी, राजकुमार चौधरी, सरवन चौधरी, गणेश भगत, रामभरोस चौधरी, लालदेव भगत, राजू चौधरी, मदन भगत, विनय भगत, शिवा चौधरी के साथ हजारों की संख्या में कलवार समाज के लोग पूजा समारोह को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई ।

शाेभाायात्रा में शामिल महिला व पुरष श्रद्धालुगण।

X
Jogbani News - balabhadra pooja took out a grand shobha yatra wishing prosperity
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना