• Hindi News
  • Bihar
  • Araria
  • Forbesganj News bipul of farbisganj will represent india at the 150 nation conference held in bali indonesia

इंडोनेशिया के बाली में आयोजित 150 देशों के सम्मेलन में फारबिसगंज के बिपुल करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

Araria News - जवाहर नवोदय विद्यालय अररिया के छात्र व सनेह फोंडस्ट्री की नींव रखने वाले बिपुल राज सफलता के नित्य नए कृतिमान रचते...

Nov 11, 2019, 07:20 AM IST
जवाहर नवोदय विद्यालय अररिया के छात्र व सनेह फोंडस्ट्री की नींव रखने वाले बिपुल राज सफलता के नित्य नए कृतिमान रचते जा रहे हैं। इंडोनेशिया के बाली में 150 देशों का सम्मेलन हो रहा है। जिसके लिए उन्हें अवमुन एशिया वर्ल्ड इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन में चयनित किया गया। बिपुल भारत कि ओर से प्रतिनिधित्व करेंगे। गौरतलब है कि बिपुल को पिछले वर्ष से अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित भी हुए हैं। आज उन्हें अवमुन एशिया वर्ल्ड इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन में चयनित किया गया। इनके चयन से जिले वासियों में हर्ष का माहौल व्याप्त है।

फारबिसगंज के चयनित बिपुल।

विश्व की समस्याओं के निदान पर युवा रखेंगे विचार

बिपुल ने बताया कि यह वैश्विक स्तर का सम्मेलन है। जिसका उद्देश्य विश्व में व्याप्त समस्याओं के निदान के बारे में युवाओं को अपने विचारों को रखने का अवसर देना है। इस सम्मेलन में कुल 150 देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इस सम्मेलन का हिस्सा बनकर युवा अपने भिन्न योग्यताओं को निखार सकते है। वैश्विक स्तर के युवाओं के मध्य नेटवर्क बना सकते है। सम्मेलन का आयोजन इंडोनेशिया के बाली में 13 से 17 दिसंबर कसे होगा।

मॉडल यूएन कौशल सेट के हर संभव पहलू को करता है विकसित

बिपुल ने बताया कि मॉडल संयुक्त राष्ट्र आपके कौशल सेट के हर संभव पहलू को विकसित करता है। जैसे सार्वजनिक बोलना, बातचीत करना, बहस करना, उन्नत शोध, महत्वपूर्ण विश्लेषण, समस्या समाधान, टीम वर्क, नेतृत्व और सबसे महत्वपूर्ण बात, कूटनीति की कला। एक बार का मौन अनुभव आपको जीवन भर के कौशल के साथ छोड़ सकता है जो आपको छात्र या युवा पेशेवर के रूप में बेहतर सफलता के लिए स्थापित कर सकता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना