शिक्षा के बगैर बेहतर समाज का निर्माण संभव नहीं: मौलाना सलीम

Araria News - जोकीहाट थाना के बगडहरा हाट ईदगाह में रविवार को एक दिवसीय जलसा का आयोजन सीरत उन नबी को लेकर किया गया। जलसे में...

Nov 11, 2019, 07:56 AM IST
जोकीहाट थाना के बगडहरा हाट ईदगाह में रविवार को एक दिवसीय जलसा का आयोजन सीरत उन नबी को लेकर किया गया। जलसे में बड़े-बड़े दानिशों ने उपस्थित लोगों को समझाने का प्रयास किया। जलसा को लेकर मंच का संचालन कारी नियाज कर रहे थे। वक्ताओं में मौलाना सलीम जफर चतुर्वेदी ने कहा कि शिक्षा के बगैर बेहतर समाज का निर्माण नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को शिक्षा देकर बेहतर हिंदुस्तान बनाने के लिए हमसबों को जागरूक होना चाहिए। जलसा की शुरुआत तिलावते कुरान से किया गया। मौलाना सोहराब आलम ने लोगों से कहा कि दीनी तालीम के साथ दुनियावी तालीम भी इस युग में जरूरी है। वहीं मौलाना साबिर ने कहा कि इल्म से बढ़कर कोई दौलत नहीं। हर मुसलमान औरत, मर्द को इल्म हासिल करना फर्ज है। मौके पर पूर्व मुखिया नसीमउद्दीन, सरपंच गुफरान आलम, अब्दुल रकीब लायक, आलम मन्नान, आलम सादिक उर रहमान, मुखिया वफा हसन प्यारो, पैक्स अध्यक्ष अलीमुद्दीन अहमद, रजा शोएब आलम, आशिक राशिद, शाहिद एजाज, अब्बू रहीम, वारिस पप्पू आदि उपस्थित थे। जलसा में भाग लेने के लिए महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी।

जाेकीहाट के जलसा में तकरीर करते माैलाना व माैजूद अकीदतमंद।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना