--Advertisement--

योजना में लापरवाही पर जताई नाराजगी

Araria News - सिकटी प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को बीडीओ शिवेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी मुखिया व पंचायत सचिव के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:11 AM IST
Siktti News - disagreements expressed on negligence in the plan
सिकटी प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को बीडीओ शिवेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी मुखिया व पंचायत सचिव के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत प्रत्येक पंचायत में पांच लोगों को गाड़ी दी जायेगी, गाड़ी के लिये सरकार द्वारा लाभुकों को एक लाख रुपया अनुदान दिया जायेगा। एक पंचायत से दो अत्यंत पिछड़ी व तीन एसी एसटी लाभुकों को इसका लाभ दिया जायेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत गली-नाली योजना में अब तक 80 प्रतिशत पंचायत में काम हो जान चहिये था जो अधूरा है। जिसमें कुचहा व कौआकोह पंचायत शामिल हैं। सात निश्चय योजना में गति नहीं पकडऩे के कारण बीडीओ ने नाराजगी जतायी व संबंधित पंचायत सचिव को फटकार भी लगाया।

लोगों को कचरा प्रबंधन के बारे में दी जाएगी जानकारी

बीडीओ शिवेश कुमार सिंह ने काम तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावा बीडीओ ने बैठक में बताया कि शौचालय निर्माण का प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जा रहा है। ओडीएफ प्लस में कचरा प्रबंधन का भी काम किया जायेगा, जिसमें लोगों को कचरा प्रबंधन के बारे में जानकारी दी जायेगी। जिस कारण स्वच्छ सिकटी व स्वास्थ्य सिकटी का निर्माण हो सके। इस बैठक में मुखिया नरसिंह बिश्वास, बैद्यनाथ मंडल, मथुरानंद मंडल, मुखिया प्रतिनिधि मो. वाजउद्दीन, शब्बीर आलम, दयानंद मंडल, फूलचंद सरदार, ब्लिस्टर, मो. ताहिर के अलावा पंचायत उपस्थित थे।

X
Siktti News - disagreements expressed on negligence in the plan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..