शिक्षक नियोजन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं, पारदर्शिता बहाल करना प्राथमिकता

Araria News - जिले के प्रखंड व पंचायतों में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने व मुख्यमंत्री...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:21 AM IST
Araria News - disturbance in teacher planning is not tolerated restoring transparency is a priority
जिले के प्रखंड व पंचायतों में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने व मुख्यमंत्री गली-नाली योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों की बैठक शनिवार को डीआरडीए सभा भवन हुई।

डीएम बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक व प्रखंड कार्यपालक सहायकों ने भाग लिया। बैठक में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। इसे लेकर संबंधित कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये गये। डीएम ने कहा कि अभ्यर्थियों का आवेदन प्राप्त करने के लिये पंचायत स्तर पर इंतजाम सुनिश्चित कराया जाना है। जिस पंचायत में ऐसी व्यवस्था उपलब्ध नहीं हो सके तो अभ्यर्थी प्रखंड कार्यालय पहुंचकर अपना आवेदन जमा करा सकेंगे। इसके लिये प्रखंड व पंचायत कार्यालयों में अलग इंतजाम सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया में किसी तरह के विवाद से बचने के लिये पूरी प्रक्रिया के लिये पारदर्शी तरीका अपनाने पर जोर दिया गया। वहीं मुख्यमंत्री गली-नाली योजना पर चर्चा के दौरान योजना के क्रियान्वयन में जिले की खराब स्थिति पर चिंता जताई गई। योजना के क्रियान्वयन में राज्य में जिले का 20 वां स्थान है। रैकिंग में सुधार को लेकर संबंधित कर्मियों को जरूरी निर्देश बैठक में दिए गए। साथ ही संचालित योजनाओं की ऑन लाइन इंट्री की प्रक्रिया को तेज करने की बात बैठक में कही गयी।

डीएम ने पंचायत सरकार भवन के निर्माण के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को तेज करने व जहां पंचायत सरकार भवन बन कर तैयार हैं। वैसे जगहों पर आरटीपीएस काउंटर की स्थापना व इसे क्रियाशील करने को लेकर संबंधित कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। मौके पर डीपीआरओ किशोर कुमार, डीपीओ एसएसए बालेश्वर प्रसाद यादव, डीपीओ स्थापना चंद्रप्रकाश सहित सभी पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक व प्रखंडों में कार्यरत कार्यपालक सहायक मौजूद थे।

X
Araria News - disturbance in teacher planning is not tolerated restoring transparency is a priority
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना