डीएम ने जल, जंगल, हरियाली जगरूकता रथ को किया रवाना

Araria News - जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते डीएम। भास्कर न्यूज | अररिया सरकार के जनकल्याणकारी जल जंगल हरियाली...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:26 AM IST
Araria News - dm leaves for water forest greenery chariot chariot
जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते डीएम।

भास्कर न्यूज | अररिया

सरकार के जनकल्याणकारी जल जंगल हरियाली अभियान को जन जन तक पहुंचाने की कार्रवाई शुरू हो गयी है। इसी कड़ी में अभियान की सफलता में आम जिलावासियों की भागीदारी सुनिश्चित कराने व अभियान के प्रति उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता रथ निकाला गया।

शुक्रवार को जागरूकता रथ को जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव ने समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाई। जागरूकता रथ के साथ-साथ कला जत्था की टीम भी जिले के दूर-दराज ग्रामीण इलाकों का भ्रमण करते हुए नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को जल जंगल व हरियाली के महत्व से अवगत करायेगा। साथ ही उन्हें अपने आस-पास अधिक से अधिक संख्या में पौधा लगाने के लिये प्रेरित करते हुए जल स्त्रोतों व वर्षा जल के संरक्षण के प्रति प्रोत्साहित करने का काम करेगा। जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाते हुए डीएम बैद्यनाथ यादव ने कहा कि जल जंगल हरियाली अभियान की सफलता के लिये कई स्तरों पर प्रयास किये जा रहे हैं। लोगों को अभियान से जोड़ने के लिये 11 सितंबर से लगातार कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जागरूकता रथ को रवाना किया जा रहा है. आगामी 16 सितंबर को कृषि विभाग द्वारा अभियान की सफलता को लेकर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है।

X
Araria News - dm leaves for water forest greenery chariot chariot
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना