पलासी प्रखंड में ऊंचे स्थानाें की तलाश में जुटे लाेग

Araria News - प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में बाढ़ के कारण प्रखंड मुख्यालय से संपर्क लगभग टूट चुका है। क्षेत्र की नदियां रतुआ,...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Plasi News - engage in search of high places in palassi block
प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में बाढ़ के कारण प्रखंड मुख्यालय से संपर्क लगभग टूट चुका है। क्षेत्र की नदियां रतुआ, नुना, कनकई, बकरा, परमान समेत दर्जनों नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है जिससे नदी किनारे बसे गांव में जान माल की क्षति होने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण तो किया जा रहा है।

ग्राम पंचायत ब्रह्कुम्बा, नकटा खुर्द, रामनगर, बरदबट्टा, चौड़ी, दिहली, डेहटी पश्चिम, मालद्वार, श्यामपुर पेचैली, धर्मगंज, कलियागंज समेत लगभग 21 पंचायत के लगभग आधे से अधिक वार्डों में बाढ़ का पानी तांडव दिखा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के वाशिंदों के जेहन में फिर एक बार वर्ष 2017 की प्रलयकारी बाढ़ की याद ताजा हो गयी है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश व नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश से यह खतरा और भी बढ़ जाती है। वहीं प्रखंड मुख्यालय को जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़कें जगह जगह पर कहीं टूट जाने तो कहीं निर्माणाधीन पुल से सटे बने डायवर्सन का बाढ़ का तेज रफ्तार पानी से बह जाने से सम्पर्क का टूट जाना भी परेशानी का सबब बना है।

बाढ़ के कारण प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क टूट जाने को लेकर ग्रामीणों के बीच अब यह भी समस्या है कि यदि परिजन बीमार पड़ जाएगा तो इलाज कैसे होगा। इसके साथ ही समस्या उत्पन्न हो गयी है कि परिजनों के लिए राशन पानी की व्यवस्था करें कि बीमारी के लिए दवा की व्यवस्था या फिर मवेशी के लिये चारा की व्यवस्था। उससे भी बड़ी समस्या बाढ़ का पानी का तीव्र गति से बढ़ने से अब आमजन ऊंचे स्थान की तलाश में लगे दिखे।

रामनगर गांव में सड़क पर बह रहा तीन फीट पानी।

X
Plasi News - engage in search of high places in palassi block
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना