अपराध रोकने के लिए खोले जाएंगे पांच पुलिस चौकी

Araria News - अररिया जिले में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए और बेहतर पुलिसिंग के लिए जिले के पांच स्थानों पर नाका चौकी खोले...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:20 AM IST
Araria News - five police outposts will be opened to prevent crime
अररिया जिले में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए और बेहतर पुलिसिंग के लिए जिले के पांच स्थानों पर नाका चौकी खोले जाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने जगह भी चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शुक्रवार को डीआरडीए सभा भवन में जिले के सभी सीओ और थानेदारों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक की अध्यक्षता डीएम बैद्यनाथ यादव ने की। डीएम ने संबंधित अंचल पदाधिकारी और थानेदार को निर्देश दिया कि नाका चौकी के लिए जगह का चयन करें। बताया गया कि पलासी के कलियागंज, जोकीहाट के जहानपुर, नरपतगंज के चंदा, रानीगंज के काला बलुआ समेत 5 स्थानों पर नाका चौकी का निर्माण कराया जाएगा। डीएम ने कहा कि तारावाड़ी, बरदाहा, अररिया आरएस, बैरगाछी समेत अन्य वैसे थाना जो कि दूसरे जगह चल रहे हैं अपनी जमीन नहीं है के लिए संबंधित सीओ को जमीन चिन्हित करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान अपर समाहर्ता, दोनों एसडीओ, दोनों एसडीपीओ भी मौजूद थे।

डीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सार्वजनिक स्थानों पर से धार्मिक संरचना को हटाया जाना है। इसके लिए संबंधित अधिकारी और विभागों से अवैध रूप से धार्मिक संरचना की सूची मांगी गई थी। जिले भर के कई स्कूल परिसर में भी धार्मिक संरचना का निर्माण किया हुआ है। उन्होंने सभी अंचल पदाधिकारी से अविलंब सूची समर्पित करने का निर्देश दिया है। बैठक के दौरान व्यवहार न्यायालय के एडीजे टू भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मद्य निषेध एक्ट के तहत दर्ज मुकदमा का क्रियान्वयन ठीक ढंग से नहीं कराया जा रहा है जिस वजह से आरोपी को फायदा मिल जाता है। उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि न तो ठीक तरीके से गवाही कराई जाती है और न ही चार्जशीट जमा होता है। यही नहीं डायरी जमा करने में भी पुलिस का रवैया ढीला रहता है। इस वजह से केस ढीला हो जाता है और आरोपी को इसका फायदा मिल जाता है। मौके पर अपर समाहर्ता अनिल कुमार ठाकुर, अररिया एसडीओ रोजी कुमारी, फारबिसगंज एसडीओ रवि प्रकाश, एसडीपीओ कुमार देवेंद्र सिंह, मनोज कुमार मौजूद रहे।

बैठक को संंबोधित करते डीएम बैद्यनाथ यादव।

X
Araria News - five police outposts will be opened to prevent crime
COMMENT