पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Siktti News Information Provided To The Police Police Fired On Illegal Construction On The Land Of Uttar Baradaha

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उ. वि. बरदाहा की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर गोलबंद हुए ग्रामीण, पुलिस को दी सूचना

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड क्षेत्र के उच्च विद्यालय बरदाहा में रविवार को विद्यालय के जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर ग्रामीणों की एक बैठक हुई। बैठक में ग्रामीणों ने तत्काल विद्यालय की जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त कराने के लिये थाना में आवेदन दिया है। ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय की जिस जमीन को बेचा गया है वह जमीन 1961-62 में ही परमानंद भारती ने विद्यालय को दान स्वरूप दिया था। उसी समय से जमीन की उपज विद्यालय के खाता में जमा किया जाता था। लेकिन एक वर्ष पूर्व ही कुछ लोगों ने विद्यालय की जमीन को बेच दिया। इसके बाद विद्यालय की जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। विद्यालय को कचहरी द्वारा कागज जारी कर जमीन को दान स्वरूप दिया था।

ग्रामीणों का कहना है कि 1980-81 में तत्कालीन डीसीएलआर द्वारा तत्कालीन एचएम को विद्यालय के जमीन का दाखिल खारिज करने का निर्देश भी दिया था। लेकिन एचएम ने दाखिल खारिज नहीं कराया। इस संबंध में ग्रामीणों ने डीईओ व सीओ को भी साक्ष्य केे साथ अवेदन दिया। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस संंबंध में सीओ ने बताया कि विद्यालय की जमीन के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गए हैं। बैठक में विद्यालय के एचएम राजेश मिश्र, रविन्द्र कुमार, नंदलाल भगत, योगेेन्द्र विश्वास, पूर्व मुखिया निर्मल मंडल, निरंजन भारती, अजय मंडल, मदन भगत, सुशील स्वराज, उमानंद मंडल, गोपाल भगत, प्रकाश राम, सुदामा भगत व प्रदीप साह सहित अन्य उपस्थित थे।

उच्च विद्यालय बरदाहा में स्कूल की जमीन पर अवैध सड़क निर्माण को रोकने के लिए बैठक करते एचएम व ग्रामीण।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें