आम सहमति नहीं बनने पर जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव रद्द

Araria News - आम सहमति नही बनने के कारण शुक्रवार को जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव रद्द हो गया। अब जिलाध्यक्ष का चुनाव प्रदेश नेतृत्व...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:26 AM IST
Araria News - jdu district president39s election canceled due to lack of consensus
आम सहमति नही बनने के कारण शुक्रवार को जदयू जिलाध्यक्ष का चुनाव रद्द हो गया। अब जिलाध्यक्ष का चुनाव प्रदेश नेतृत्व करेंगे। इसके लिए चुनाव पर्यवेक्षक ने जिलाध्यक्ष के दावेदारों की सूची प्रदेश नेतृत्व को भेजने की बात कही है। वहीं राज्य परिषद सदस्य के लिए अररिया से सुनील चंद्रवंशी, रजी अहमद, सफाउर्ररहमान उर्फ लड्‌डू, जोकीहाट से नौशाद आलम, नरपतगंज से अनन्त राय, रानीगंज से रेशमलाल पासवान, सिकटी से आेम प्रकाश राय तथा फारबिसगंज से मनोज विश्वास का नाम प्रस्तावित किया गया है।

ज्ञात हो कि प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार जिला जदयू अध्यक्ष पद का चयन किया जाना था। इसके लिए पुराना डाक बंगला में चुनाव पर्यवेक्षक किशोर कुमार सिंह तथा चुनाव पदाधिकारी रेशमलाल पासवान के नेतृत्व में चुनाव की प्रक्रिया शुरु हुई। प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार अध्यक्ष पद का चयन सर्वसम्मति से किया जाना था। लेकिन अध्यक्ष पद पर पांच दावेदारों ने अपनी दी। जिसमें वर्तमान जिलाध्यक्ष आशीष पटेल, सुनील राय, सीता राम मंडल, ओम प्रकाश राय उर्फ पुतुल राय और महेन्द्र चौहान शामिल थे। काफी विचार विमर्श के बाद सीता राम मंडल, ओमप्रकाश राय एवं महेन्द्र चौहान ने तय किया कि यदि किसी एक पद पर सहमति बनती है तो वे लोग अपना नामांकन वापस ले लेंगे। लेकिन वर्तमान जिलाध्यक्ष आशीष पटेल और सुनील चन्द्रवंशी आपस में सहमति नही बना पाई। जिसके कारण चुनाव को रद्द कर दिया। चुनाव के दौरान जिला एवं प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

X
Araria News - jdu district president39s election canceled due to lack of consensus
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना