• Hindi News
  • National
  • Araria News Laws To Take Control Over The Possibility Of Civil War In India Without Increasing Population Anil Chaudhary

बढ़ती जनसंख्या से भारत में गृहयुद्ध की संभावना अविलंब बने नियंत्रण को ले कानून : अनिल चौधरी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने शनिवार को अररिया महिला विद्यालय में एक सभा आयोजित की। सभा के मुख्य वक्ता आनील चौधरी ने कहा कि देश में बेतहाशा बढ़ती जनसंख्या के कारण उत्पन्न संसाधन संकट से भविष्य में भारत में गृहयुद्ध हो सकता है। इसके लिए सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए।

संस्था के राष्ट्रीय संयोजक ममता सहगल व महासचिव धर्मेद्र धामा ने कहा कि देश में जनसंख्या विस्फोट के कारण गरीबी, अशिक्षा, भुखमरी, बेरोजगारी, प्रदूषण, अपराध, जल संकट आदि समस्याएं बढ़ने के कारण देश में विकट हालात पैदा हो रहे हैं। देश के सारे विकास को जनसंख्या रूपी दानव निगल रहा है। इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून शीघ्र बनना चाहिए। साथ ही सीएए पर फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के हमलोग गांव-गांव घूम कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय हिंदू ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन देशभर में 5 माह का अखिल भारतीय प्रवास कर रहा है। जिसमें देशभर के लगभग 100 शहरों में बड़ी सभाएं प्रस्तावित हैं। इस कार्यक्रम के सह संयोजक राकेश गिरी ने कहा कि राष्ट्रहित के इस कानून के विरोध को लेकर देशभर की आम जनता में एक अंडर करंट चल रहा है और जो भी राजनीतिक दल इस कानून का भ्रम फैलाने के उद्देश्य से अंध विरोध को हवा दे रहे हैं। इस सभा में शुभम चौधरी, शशि गुप्ता, प्रशांत गौरव, मोनू, अमनराज, रोशन दुबे आदि उपस्थित थे।

सभा समाप्ति के बाद मौजूद फाउन्डेशन के प्रतिनिधिगण।

खबरें और भी हैं...