तीन दिवसीय महोत्सव में निशान व कुल पूजा आज

Araria News - बाबा के मजार पर आमंत्रण कर न्योता देते धनावत परिवार। फारबिसगंज | केशरी टोला परिसर मलंग बाबा का मजार में...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST
Forbesganj News - mark and total worship in three day festival today

बाबा के मजार पर आमंत्रण कर न्योता देते धनावत परिवार।

फारबिसगंज | केशरी टोला परिसर मलंग बाबा का मजार में हिन्दू-मुस्लिम भक्तों के आस्था का विशेष प्रतीक बना है। मन्नतें पूरी होने के कारण भक्तों का तांता लगा रहता है। शुक्रवार को धनावत परिवार ने बाबा को आमंत्रित कर शनिवार के निशान व कुल पूजा के लिए न्योता दिया।

इसमें मुख्य रूप से मनोज अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, सरवन साह, रंजन साह, पिटू दुगर, गुड्डू झा, सुधीर साह, पप्पू भगत, पशुपति सवनकार, धीरज, सागर, दीपक, बबूल, सुनीता, अनीता, शामिल थे। तीन दिवसीय महोत्सव के पहले दिन शनिवार को विशेष रूप से रात चादरपोशी वह कव्वाली होता है। इसको लेकर अजमेर, लखनऊ, दिल्ली, देवा शरीफ, कोलकाता, दिल्ली आदि शहरों से श्रद्धालु शिरकत करने पहुंच रहे हैं। स्वप्न से पधारे आशा और विश्वास के अवधारणाओं पर स्थापित फारबिसगंज के बाबा मलंग साह दाता वारिस दरबार में श्रद्धा और आस्था से मांगे जाने वाली हर मुरादें पूरी होने को लेकर चादरपोशी का दौर शनिवार से शुरू हो जायेगा।

15 वर्ष पूर्व जब धनावत परिवार को स्वप्न में मजार के होने की जानकारी मिली थी तो किसी को ना तो मलंग बाबा के प्रसिद्धि और नाहि आस्था का बहने वाली गंगा की भनक तक थी मगर समय के साथ सबकुछ बदल सा गया। आज के दिन मजार के हर धुल को लोग तिलक लगाकर इस्तेमाल करते हैं और आस्था का ऐसा तकाजा कि लोगों की हर मुरादें यहां पूरी होने की परिपाटी बन चुकी है।

X
Forbesganj News - mark and total worship in three day festival today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना