विज्ञापन

एनएफ रेलवे व नप का विवाद खत्म, जमीन की हुई मापी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:16 AM IST

Araria News - एनएफ रेलवे कटिहार के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिम छोर का राम मनोहर लोहिया पथ वार्ड 08 बस स्टैंड के समीप पटेल चौक...

Forbesganj News - nf railway and nupt39s dispute over land measurement
  • comment
एनएफ रेलवे कटिहार के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिम छोर का राम मनोहर लोहिया पथ वार्ड 08 बस स्टैंड के समीप पटेल चौक से ज्योति मोड़ पुरानी रेलवे गुमटी ढाल तक रेलवे द्वारा कराए जा रहे चहारदीवारी निर्माण कार्य को नप प्रशासन ने सड़क की जमीन को अतिक्रमण किए जाने की बाते कह कर रोका था। जिसे मंगलवार को नप व रेल प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में नापी का कार्य सम्पन्न किया गया। हालांकि नापी के क्रम में पहले तो नप व रेल प्रशासन दोनों के पदाधिकारियों ने जमीन पर अपने दावे किए। मगर नप के अमीन योगानंद मंडल ने दोनों पक्ष के अधिकारियों के समक्ष पटेल चौक से ज्योति मोड़ पुराने रेलवे ढाला तक पीडब्ल्यूडी के सड़क से रेलवे की तरफ व पश्चिम की तरफ घंटों नापी की प्रक्रिया पूरी की। नप के अमीन योगानंद मंडल ने बताया कि रेलवे से पश्चिम की सड़क पीडब्ल्यूडी की है। जिसका मेंटेनेंस नप करती है। सड़क के दोनों तरफ नप की जमीन है। बताया कि उक्त सड़क की चौड़ाई लगभग 43 फिट है कहा कि रेल प्रशासन के द्वारा ग्लोबल निर्माण कंपनी के द्वारा जो चहारदीवारी का निर्माण कर रही है, उसमें नप की जमीन भी है।


अब मापी के अनुसार रेलवे कराएगी चहारदीवारी का निर्माण

रेलवे के अधिकारियों ने भी अपना पक्ष रखा। नप के अधिकारियों ने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा जो दीवार बनाया जा रहा है, वह एल सेप में है। अब मापी के मुताबिक रेलवे चहारदिवारी का निर्माण कराएगी। इसकी पुष्टि नप के ईओ दीपक कुमार ने भी की है। नापी के क्रम में नप प्रशासन के तरफ से अमीन योगानंद मंडल के अलावा कुंदन सिंह,नप के कनीय अभियंता मनोज प्रभाकर, ललितेश कुमार, नप के सिटी मिशन मैनेजर मनीष कुमार,कर संग्रहकर्ता सत्यप्रकाश,रंजीत सहनी, प्रमोद कुमार मौजूद थे, जबकि रेल प्रशासन के तरफ से एनएफ रेलवे के एडीईएन पूर्णिया हिमांशु कुमार,आईओडब्ल्यू रूपेश पांजियार,एसएसई पीवे शैलेन्द्र कुमार,अश्वनी कुमार,ग्लोबल निर्माण कंपनी के संवेदक मो अरशद व अरशद रजा, नैय्यर शमशाद के अलावा अन्य मौजूद थे।

X
Forbesganj News - nf railway and nupt39s dispute over land measurement
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन