दूसरे जुमे पर रोजेदारों ने वजू कर किया सजदा, नमाजियों ने मांगी दुआ

Araria News - भास्कर न्यूज | फारबिसगंज, जोगबनी रमजान के दूसरे जुमा पर अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न मस्जिदों में नमाजियों की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:00 AM IST
Jogbani News - on the other side rosary did wuju by doing vajujah namazis sought dua
भास्कर न्यूज | फारबिसगंज, जोगबनी

रमजान के दूसरे जुमा पर अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ रही। जहां रोजेदारों ने सर्वप्रथम पानी से वजू कर सजदा किए। बड़ी संख्या में लोग दोपहर की नमाज में मस्जिद में पहुंचे। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की सभी मस्जिदों में नमाज अदा की गई। इस संबंध में मस्जिद के इमाम मौलाना मतीन साहब ने अपने तकरीर में कहा की रमजान की हर घड़ी पवित्र और नेकियों से भरी है। देश में शांति, इंसानियत की भलाई और भाईचारे के लिए दुआएं की जाती है। रमजान को तीन असरा में बांटा गया है। पहला रहमत, दूसरा मगफिरत, तीसरा जहन्नम से बरी अभी दूसरा असरा चल रहा है। इसमें अल्लाह से गुनाहों की माफी मांगे जाती है। भागकोलिया जामा मस्जिद के इमाम शहाबुद्दीन बताते हैं कि आपसी विवाद को सुलह कर अमन कायम करें।

रमजान की हर घड़ी पवित्र और नेकियों से भरी रहती, अल्लाह से मांगे गुनाहों की माफी

रमजान का दूसरा अशरा मगफिरत का : मौलाना परवेज

रमजान का पहला अशरा का समापन तथा दूसरे अशरा का प्रारंभ हो गया है। अशरा ए रहमत में रोजेदारों ने रहमत और बरकत की दुआएं मांगीं। नमाजियों को कुरान की अहमियत बयां किया। अमौना सिद्दीकी टोला स्थित मस्जिद के एमाम मौलाना मो प्रवेज ने कहा कि रमजान का पहला अशरा खत्म व दुसरा अशरा प्रारंभ हो गया है। यह अशरा मगफिरत का है। अकिदतमंद खुदा से अपनी गुनाहों की माफी के लिए मगफिरत की दुआ मांगी। अल्लाह उसकी गुनाहों को माफ करेगा। इबादतों के दौर में दूसरी तमाम इबादतों के साथ ही मुस्लिम जकात और फितरे की अदायगी का भी एहतेमाम कर रहे हैं।

X
Jogbani News - on the other side rosary did wuju by doing vajujah namazis sought dua
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना