विज्ञापन

होली में परदेसियों को हो रही आरक्षित टिकट की परेशानी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:15 AM IST

Araria News - होली त्योहार में परदेश से घर आने वाले लोगों को सुरक्षित सीट मिलना मुश्किल हो गया है। इसका गलत लाभ टिकटों के दलालों...

Forbesganj News - problems of reservations taking the foreigners in holi
  • comment
होली त्योहार में परदेश से घर आने वाले लोगों को सुरक्षित सीट मिलना मुश्किल हो गया है। इसका गलत लाभ टिकटों के दलालों को मिल रहा है। 21 मार्च का दिन नजदीक आते ही विभिन्न ट्रेनों में परदेशी बाबू की भीड़ बढ़ रही है। इस दौरान घर आ चूके लोगों को वापस लौटने की भी चिंता है क्यों कि अगल दो महा के लिए सुरक्षित सीट की जगह ट्रेन में नहीं है। दिल्ली से जोगबनी के लिए सुरक्षित टिकट नहीं मिल रही है। त्योहार को लेकर कोई पूजा स्पेशल ट्रेन भी नहीं चलाने से लोगों में रेलवे व्यवस्था को कोस रहे हैं। इस दौरान कई यात्री ट्रेन नहीं मिलने के कारण स्टेशन पर रात गुजारने पर मजबूर हैं। स्टेशन पर रात बिताने वाले यात्री कहते हैं कि स्पेशल ट्रेन होती ये दिक्कतें नहीं आती। हालांकि इस दौरान घर आने वाले लोगों के पास तत्काल टिकट की आखिरी उम्मीद रह गई है।

आरक्षण काउंटर के एक कर्मी की मानें तो 12487 सीमांचल एक्सप्रेस जो दिल्ली से आती है उसमें 20 मई तक सीट खाली नहीं है, सिर्फ वेटिंग है। जोगबनी से दिल्ली जाने वाली 12487 सीमांचल एक्सप्रेस में अप्रैल तक कोई सीट खाली नहीं है। ऐसे में आरक्षण काउंटर पर दलालों की भीड़ बढ़ गई है। दबंग दलालों द्वारा पर्ची में नाम लिख कर दीवार पर चिपका दिया जाता है और उसी हिसाब से दलाल अपने आदमियों को कतार में लगता है। इस कारण आम लोगों की बारी आने से पहले समय खत्म हो जाती है। लोगों ने आरक्षण काउंटर से दलालों को हटाने की मांग की है। इस दौरान यदि कोई दलालों को पांच सौ से एक हजार देने पर ही टिकट मिलने की उम्मीद रहती है। सूत्रों की मानें तो आरक्षण टिकट बाजार में भी अवैध रूप से बनाया जा रहा है। शहर के पोस्ट ऑफिस चौक, स्टेशन चौक, फैसी मार्केट, राममनोहर लोहिया पथ, सुभाष चौक आदि स्थानों पर तीन से पांच सौ रुपया लेकर टिकट दिया जा रहा है। इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है। यदि कहीं कोई ऐसा कर रहा है तो वह गलत है, ऐसे गिरोह के खिलाफ जांच अभियान चला कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

काउंटर पर तत्काल टिकट को ले झगड़ते लोग।

एसएम ऐसी घटनाओं से हैं अनभिज्ञ


X
Forbesganj News - problems of reservations taking the foreigners in holi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन