• Hindi News
  • Bihar
  • Araria
  • Raniganj News the chief and the traders did not return the amount of the scheme now bdo also kept silence

मुखिया और ट्रेडर्स ने नहीं लौटाई योजना की राशि, अब बीडीओ ने भी साध ली चुप्पी

Araria News - गुणवंती के वार्ड-4 और 5 के सदस्य ने बीडीओ से की थी बिना काम के राशि उठाने की शिकायत भास्कर न्यूज | रानीगंज रानीगंज...

Dec 04, 2019, 09:06 AM IST
गुणवंती के वार्ड-4 और 5 के सदस्य ने बीडीओ से की थी बिना काम के राशि उठाने की शिकायत

भास्कर न्यूज | रानीगंज

रानीगंज प्रखंड क्षेत्र गुणवंती पंचायत में गली-नाली योजना की स्थिति दयनीय है। योजना के चयन से लेकर क्रियान्वयन में वार्ड सदस्यों की भूमिका महज नाम का है। वार्ड सदस्य व वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव केवल चेक बुक पर हस्ताक्षर करने तक अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। धरातल पर अभी भी मुखिया व बिचौलिया से मुक्ति नहीं मिली है। पंचायत के वार्ड-चार और पांच के वार्ड सदस्यों ने बीडीओ को आवेदन देकर मुखिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों सदस्यों की शिकायत पर बीडीओ राजाराम पंडित ने जांच की तो शिकायत सत्य पाए गए। बीडीओ ने 28 नवंबर को पत्रांक 1330 से मुखिया रमेश कुमार राय, बिचौलिया बीरेंद्र यादव एवं आरके ट्रेडर्स व जयंत ट्रेडर्स रानीगंज को गबन की राशि लौटाने का आदेश निर्गत किया था। निर्देश में कहा गया था कि पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति के खाते में राशि जमा कराई जाए, अन्यथा कार्रवाई होगी। लेकिन बीडीओ का आदेश भी बेअसर है। खासबात यह कि मामले में कार्रवाई की बात तो दूर अब बीडीओ ने चुप्पी साध ली है।

बिना सूचना के पंचायत में हो रहा काम

पंचायत में एक ओर जांच हो रही है। वहीं दूसरी ओर सूचना बोर्ड लगाए बिना सड़क में मिट्टीकरण किया जा रहा है। यह काम किस मद से हो रही है, इस बात की जानकारी वार्ड सदस्य को नहीं है। हालांकि मुखिया रमेश राय ने बताया कि जिस सड़क में काम कराया जा रहा है उसमें पहले किसी ठेकेदार ने काम किया था। लेकिन सड़क सही ढंग से नहीं बन पाई थी। अब इसे नए सिरे से बनाया जाएगा। मुखिया का कहना है कि राशि जल्द जमा करा दी जाएगी। इधर, लोगों का कहना है कि बीडीओ के निर्देश के बाद मुखिया के चहेते लोगों ने आनन फानन में काम शुरू किया है। ताकि गबन के आरोप से बचा जा सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना