पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Forbesganj News The State Minister Wrote A Letter Regarding The Negligence Of The Housing Scheme And Complained

आवास योजना में लापरवाही को लेकर प्रदेश मंत्री ने पत्र लिख कर की शिकायत

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधान मंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की गति जिले में कछुए के चाल के गति से भी धीमी प्रगति को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रवीण कुमार ने गहरी चिंता प्रकट की है।

केंद्र व राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व श्रवण कुमार को पत्र प्रेषित करते हुए बताया कि इस योजना के अनुश्रवण करने पर पता चलता है कि कही न कही बिचौलिए हावी है।

लक्ष्य 56,659 निर्धारित, जिले में मात्र 2043 आवास ही पूर्ण

प्रवीण ने कहा कि अररिया जिला के 9 प्रखंडों में प्रशासन द्वारा वास्तविक लक्ष्य 56,659 निर्धारित किया गया था जबकि आवास के लिए पंजीकृत आवेदन 58,4493 प्राप्त हुआ। जिसमें जियो स्मार्ट फोन द्वारा कुल पंजीकृत आवेदन 56227 है। इन आवेदनों के आधार पर कुल 54337 बैंक खाताधारी लाभुकों का चयन जिला ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किया गया। परंतु अभी तक मात्र 2043 आवास ही पूर्ण हो पाया है।

आवास योजना में मौजूद पदाधिकारियों की जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग

कुमार ने आवास योजना में बिचौलिये की भूमिका व लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों की गतिविधि की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अररिया जिला बाढ़ और सुखाड़ से प्रभावित रहता है। मजदूर लोग जीवन यापन के लिए अन्य प्रदेश में रोजगार कर रहे हैं। घर में रह रही महिलाएं को आवास निर्माण कार्य कराने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और बिचौलिया का शिकार हो जाती है, कुमार ने अपने पत्र में केंद्र व राज्य सरकार से छत की जगह विकल्प के तौर पर जीएस/जीएल सीट का प्रावधान करने की व्यवस्था का निर्देश विभाग को देने का निवेदन किया है। मौके पर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष राजन तिवारी, कमलेश साह, जिला महामंत्री सुबोध ठाकुर, आकाश राज, मंडल अध्यक्ष रोहित यादव, योगेश मंडल, रवि पांडेय, संदीप शर्मा, आयुष कुमार, राकेश शर्मा, राहिल खान व अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...