विज्ञापन

सड़क दुर्घटना में रेलकर्मी की मौत, मटियार संपार था तैनात

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:11 AM IST

Araria News - जोगबनी-कटिहार रेलखंड के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर गेटमेन के पद पर कार्यरत एक रेलकर्मी की शुक्रवार की देर रात्रि...

Forbesganj News - trainer39s death in road accident debris was deployed
  • comment
जोगबनी-कटिहार रेलखंड के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर गेटमेन के पद पर कार्यरत एक रेलकर्मी की शुक्रवार की देर रात्रि सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जब वे मटियारी चौहान टोला के पास रेलवे सम्पार फाटक संख्या केजे 66 पर ड्यूटी पर तैनात थे उसी समय यह हादसा हुआ। मृत रेलकर्मी का नाम राम किंकर दीक्षित पिता मुरलीधर दिक्षित अस्थायी निवासी रेलवे कॉलोनी वार्ड संख्या दस एवं स्थायी निवासी सिवान के किलकर का बताया गया है। घटना को लेकर रेल कर्मियो ने बताया कि मृत रेलकर्मी अपने घर से रेलवे सम्पार फाटक केजे 66 पर शुक्रवार की देर शाम से रात्रि तक ड्यूटी के लिए निकला था। गेट पर ऑन ड्यूटी था कि इसी बीच उसकी तबियत बिगड़ गई। पेट मे दर्द की शिकायत होने पर वह ड्यूटी से अपनी बाइक से मेडिसिन लेने के लिए निकले। दवा लेकर लौट ही रहे थे कि अचानक रेलवे फाटक से महज कुछ दूरी पर ही सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। हालांकि सड़क दुर्घटना का शिकार वह कैसे हुआ, किस गाड़ी से उनकी बाइक की टक्कर हुई, या ज्यादे तबियत बिगड़ने पर वह सड़क पर गिर गये इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

स्थानीय लोगों ने पहुंचाया था अस्पताल, मृत घोषित

घटना के बाद स्थानीय लोगों व अन्य रेल कर्मियों ने गंभीर रूप से घायल कर्मी को चिकित्सा के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि मृतक को उक्त नौकरी उनके पिता के स्थान पर अनुकंपा के आधार पर मिला था। वे विगत 17 वर्षों से सेवा में थे। मृतक अपने पीछे अपनी प|ी रीना दीक्षित के अलावा एक पुत्र रमण कुमार दीक्षित व एक पुत्री सृष्टि कुमारी दीक्षित को छोड़ गये है। इधर घटना को लेकर फारबिसगंज रेल के विद्युत प्रभारी किशोर सिंह ने ऑन ड्यूटी गेटमेन रामकिंकर दिक्षित की सड़क दुर्घटना में आकस्मिक निधन की सूचना कटिहार डीआरएम सहित चिकित्सा पदाधिकारी, एईएन कटिहार एवं अन्य अधिकारियों को पीडब्लूआई शैलेन्द्र कुमार शेखर के द्वारा भेज दिए जाने की बात कही है।

पीडब्लूआई ने रेल के अधिकारियों को दिया जानकारी

मृत रेलकर्मी के शव के पास बिलखते परिजन।

X
Forbesganj News - trainer39s death in road accident debris was deployed
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन