एमडीएम की गुणवत्ता को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Araria News - शनिवार को रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के हांसा पंचायत में प्रा० विद्यालय गोस्वामी टोला हांसा में एमडीएम में भोजन की...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:00 AM IST
Raniganj News - villagers performed the quality of mdm
शनिवार को रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के हांसा पंचायत में प्रा० विद्यालय गोस्वामी टोला हांसा में एमडीएम में भोजन की अनियामियता को लेकर को ग्रामीणों का गुस्सा जमकर फूटा। मध्यानभोजन योजना में बच्चों को मेनू के अनुसार कोई भोजन नहीं था, बच्चों की थाली में बिना दाल की चावल में हल्दी मिलाकर बच्चों को खिचड़ी खाने देने पर ग्रामीण भड़क उठे और जमकर बच्चों के साथ हंगामा किया। स्थानीय ग्रामीण ललतु गोस्वामी, विद्यालय के सचिव संजय गोस्वामी, रंजन गोस्वामी कृष्णमोहन ठाकुर, चंदन गोस्वामी आदि ने बताया कि प्रा० विद्यालय गोस्वामी टोला हांसा में शिक्षकों की अपनी मनमानी चलती है। गांव के बच्चों ने पहले भी कई बार खराब भोजन की शिकायत किया था। कुछ दिन पहले ही विद्यालय के प्रधानाध्यापक को खराब भोजन की गुणवत्ता में सुधार लाने को कहा था।

लेकिन बच्चों को रोज बिना दाल की खिचड़ी दिया जाता है। विद्यालय के बच्चों को न तो मोसमी फल में केला,सन्तरा या शेब जाता है और न ही कभी एमडीएम में हरी सब्जियां बनती है। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय के एचएम के द्वारा ही मनमानी किया जाता है। स्कूल के प्रधानाध्यापक आलोक कुमार छुट्टी पर रहने पर ग्रामीणों ने जब एमडीएम में घटिया खाने शिकायत विद्यालय के प्रभारी एचएम अनामिका कुमारी से किया, तो उन्होंने कहा कि सब कुछ एचएम आलको कुमार ही करते है। वहीं मामले को लेकर एचएम आलोक कुमार ने कहा कि शनिवार को कक्षा एक से तीन तक के बच्चों का परीक्षा नहीं था, इस कारण एक से तीन कक्षा तक के बच्चों का एमडीएम नहीं बना था, इस बात पर ग्रामीण हंगामा करने लगे। विद्यालय के एचएम ने एमडीएम में अनियामियता की बात से इंकार किया।

एमडीएम में मिल रहा बिना दाल की खिचड़ी

एमडीएम दिखाते बच्चे।

X
Raniganj News - villagers performed the quality of mdm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना